साल के पहले दिन उठते ही करें ये काम, फिर देखें कमाल

Sunday, Dec 30, 2018 - 05:49 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि हम सब जानते हैं हमारा इंतज़ार अब जल्दी ही खत्म होने वाला है। 2019 साल के शुरू होन में अब कुछ ही समय बाकी है। ऐसे में हर कोई इसके लिए बहुत तैयारियां कर रहा है जिससे उनका नया साल खुशियों से भरा हो। हर व्यक्ति यही चाहता है कि नए साल के आगमन के साथ उसके जीवन से मुसीबतों का सफ़ाया हो जाए और उसे कभी भी किसी भी संबंधी कोई परेशानी न हो। तो अगर आप भी चाहते हैं कि 2019 में आपको धन संबंधी कोई परेशानी न हो, परिवार में खुशहाली आए तो साल के पहले दिन आपको एक काम करना होगा। जी हां, ज्योतिष शास्त्र में साल के पहले दिन के लिए एक उपाय किया जाए तो आपका सारा साल शुभ और मंगलमय बीतेगा। तो आइए जानते हैं कौन सा है वो उपाय-

घर के किसी पवित्र स्थान को गाय के गोबर से लीपे, और लीपे हुए स्थान पर अनार की कलम से एक त्रिकोण बनाकर उसके अंदर अपने व्यापार या धन आवक के जो भी स्रोत हो उसका नाम लिखकर उस पर सिंदूर चढ़ाएं,। इसके बाद गाय के घी का दीपक जलाएं और वहीं सामने आसन बिछाकर बैठ जाएं और माता महालक्ष्मी के निम्न मंत्रों का 108 बार जप करें। ज्योतिष के अनुसार इस उपाय से नए साल के दिन से शुरू करके लगातार 9 दिनों तक करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने के बाद साल भर धन संबंधी कोई भी परेशानी नहीं सताएगी।

मंत्र
कुबेरत्वं धनाधीश गृहे ते कमलास्थिता ।
तां देवी प्रेशाया त्वंशु मद्गृहे ते नमो नम: ।।

अगर घर के पास कोई ऐसा पेड़ हो जो चमगादड़ों का स्थाई निवास हो तो उस पेड़ की एक टहनी तोड़कर अपने घर ले आएं और इसे अपने बिस्तर के नीचे या कुर्सी के नीचे या व्यवसाय के स्थान पर रख लें। कहा जाता है कि ये उपाय इतना सिद्ध उपाय है कि इसे करने के बाद साल भर क्या पूरे जीवन भर धन संबंधी कोई भी समस्या नहीं आती। इसके अलावा कहा गया है कि नए साल के पहले दिन घर की महिलाओं को लाल रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए, क्योंकि इन्हें यानि घर की औरतों को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। हिंदू धर्म के अनुसार मां लक्ष्मी भी हमेशा लाल रंग के कपड़े पहने ही दिखाई देती हैं, क्योंकि लाल रंग सुख-समृद्धि को अपनी तरफ़ आकर्षित करता है। इसलिए अगर इस दिन लाल रंग पहना जाए तो पूरे साल घर में संपन्नता, धन वैभव, सुख शांति बनी रहती है।

2019 में क्या दोबारा PM बन पाएंगे मोदी ? (VIDEO)

Jyoti

Advertising