आज शाम करें ये उपाय, बाल गोपाल हों जाएंगे आप पर दयाल

Saturday, Aug 24, 2019 - 06:06 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि हम ने आपको बताया कि इस साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व एक नहीं बल्कि दो दिन मनाया जा रहा है। बीते दिन देश के बहुत से हिस्सों में ये पर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया गया है। तो कुछ जगहों पर आज जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। चूंकि आज भी इसे मनाया जाना है इसलिए श्री कृष्ण की कृपा पााने के लिए कुछ खास उपाय आदि किए जा सकते हैं। कुछ ज्योतिष विद्वानों की मानें तो इस बार की जन्माष्टमी पर दुर्लभ संयोग बन रहे हैं, जिस दौरान अगर कुछ ज्योतिष उपाय किए जाएं तो धन, वैभव एवं संतान की प्राप्ति हो सकती है। बल्कि कहां जाता है इन उपायों को करने से कान्हा से उन जैसा वर मिलने का भी वरदान प्राप्त होता है। लेकिन ध्यान रखें कि ये उपाय सूर्यास्त के बाद ही करने फलदायी होंगे।

प्यार पाने के लिए- अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उन्हें पाने की इच्छा रखते हैं तो आज शाम को जन्माष्टमी के दिन श्री राधा रानी और कृष्ण जी के मंदिर में जाकर दोनों को शुद्ध माखन और मिश्री का भोग लगाएं। फिर राधा-कृष्ण के गले में अपने मन चाहे प्यार का नाम लेते हुए उसे पाने की कामना से लाल गुलाब के फूलों की माला पहना दें।

शत्रुओं से रक्षा के लिए- जन्माष्टमी के दिन सूर्यास्त के बाद पीपल के पत्ते पर अष्टगंध की स्याही और अनार की कलम से “सर्व शत्रुनाशय” लिखकर जमीन में गाड़ दें।

कर्ज़ से मुक्ति के लिए- आज से रोज़ाना 8 दिनों तक अर्थात पूर्णिमा तिथि तक मिश्री की चाशनी में काले तिल मिलाकर स्टील के कलश से पीपल के वृक्ष पर अर्पित करें, यकीनन कर्ज से छुटकारा मिलेगा।

धन प्राप्ति के लिए- बाल गोपाल स्वरूप का विधि वत पूजन करने के बाद साबुत काली मिर्च और तुलसी पत्र युक्त गाय के दूध की खीर का भोग लगाएं। भोग लगाने से पहले शंख में मिश्री युक्त जल भरकर कृष्ण लला का अभिषेक करें।

दांपत्य जीवन की प्राप्ति के लिए- सूर्यास्त के समय तुलसी माता के सामने सुगंधित चंदन की धुप एवं गाय के घी का दीप जलावें।

Jyoti

Advertising