Himachal: लाहौल-स्पीति, बद्रीनाथ, हेमकुंट कश्मीर में हिमपात

Saturday, Feb 11, 2023 - 09:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मनाली/चमोली/श्रीनगर (ब्यूरो, वार्ता): हिमाचल के जिला लाहौल-स्पीति के समूचे क्षेत्र में गुरुवार सायं से हिमपात शुरू हो गया। ऊंचे दर्रों पर अढ़ाई से 3 फुट तक व रिहायशी इलाकों में 1 फुट से ऊपर हिमपात हुआ। जिले के ग्लेशियर से संभावित क्षेत्रों में खतरा बढ़ गया है। जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी में 2 अलग-अलग स्थानों पर हिमखंड गिरे हैं। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

उत्तराखंड में शुक्रवार को बद्रीनाथ, हेमकुंट, रूपकुंड, तुंगनाथ, रुद्रनाथ, औली, गोरसों, नंदा देवी, त्रिशूली, कामेट सहित कई पर्वतों और ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात हुआ। बद्रीनाथ में गुरुवार रात्रि से हिमपात शुरू हुआ जो शुक्रवार सुबह तेज हो गया जो दिनभर जारी रहा। कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में बफर्बारी व बारिश हुई। जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भारी बारिश के कारण  270 किलोमीटर लंबा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग  पंथियाल, कैफेटेरिया मोड़ और दलवास क्षेत्रों में भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया, जिस पर 200 से अधिक वाहन मार्ग में कई स्थानों पर फंस गए।

 

Niyati Bhandari

Advertising