इन स्मार्ट और ईज़ी ट्रिक्स से घर में लाएं Positive Energy

Saturday, Feb 25, 2023 - 10:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu tips: यदि आपको अपने घर में नकारात्मकता का अनुभव होता है तो वास्तु और फेंगशुई में बताई गई कुछ स्मार्ट और ईज़ी ट्रिक्स अपनाकर सकारात्मकता का प्रवेश करवाया जा सकता है। इन टिप्स को अपनाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होगा, धन में बढ़ौतरी होगी, सफलता के रास्ते में आने वाली सभी रुकावटें दूर होंगी। आपकी लाइफ में जो असंतुलन पैदा हो रहा है, उसके प्रभाव को ऐसे करें कम-

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें   

सोने के लिए जगह (बैडरूम) कभी भी नैर्ऋत्य कोण (दक्षिण-पश्चिम कोण) की दिशा में न हो, यदि नैर्ऋत्य दिशा में बैडरूम होगा तो उसमें सोने वाले को बुरे-बुरे एवं भयानक स्वप्र दिखाई देंगे जिससे जातक को अच्छी नींद नहीं आएगी और जातक को नींद में हड़बड़ाकर उठने की आदत होगी तथा ऐसे घर में (स्थान में) पिशाच बाधा होगी।

रसोई पश्चिम या नैर्ऋत्य (दक्षिण-पश्चिमी) कोण की दिशा में न बनाएं क्योंकि पश्चिम एवं नैर्ऋत्य कोण की तरफ से (मध्याह्न के बाद के) सूर्य की किरणों, जिन्हें पराबैंगनी किरणें तथा रेडियोधर्मिता से युक्त किरणें कहते हैं और जो मनुष्य की सेहत के लिए हानिकारक होती हैं, के कारण रसोई का खाना बेस्वाद बनेगा तथा उस खाने में पौष्टिकता भी नहीं रहेगी।

जल को कभी भी नैर्ऋत्य कोण की दिशा में न रखें क्योंकि ऐसा करने से पानी में स्वाद नहीं रहेगा, वह बेस्वाद लगेगा।

कूड़ा-कर्कट रखने की जगह एवं शौचालय की जगह पश्चिम दिशा के अलावा और किसी भी दिशा में नहीं रखनी चाहिए। यदि नैर्ऋत्य कोण में कुछ नहीं हो, तब वहां पर बेजरूरत, बेकार वस्तुएं रख दें।

Niyati Bhandari

Advertising