आज से इन राशियों को मिलेगा स्त्री से लेकर वाहन और धन का सुख

Wednesday, Nov 18, 2020 - 07:05 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Rashi Parivartan 2020: जीवन में सभी भौतिक सुखों के कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह 17 नवंबर 2020, मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर अपनी नीच कन्या राशि से अपनी ही तुला राशि में गोचर कर चुके हैं और 11 दिसंबर 2020, शुक्रवार सुबह 05 बजकर 04 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेंगे।


Planetary Positions 2020: शुक्र ग्रह अपनी नीच कन्या राशि छोड़कर तुला राशि में आएं हैं तो 6 राशियों मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु और कुंभ को ढेर सारी खुशियां देंगे। ग्रहों के संयोग ऐसे बनेंगे कि इन 6 राशियों की किस्मत के सितारे चमकेंगे। जानें, जीवन में शुक्र ग्रह क्या अहमियत रखते हैं।


What is shukra in astrology: शुक्र ग्रह एक ऐसे ग्रह हैं जिन्हें अंग्रेजी में वीनस यानी सुंदरता की देवी कहा जाता है तो साथ ही हमारे शास्त्रों में इन्हें दैत्य गुरु भी माना जाता है यानी असुरों के गुरु। शुक्र ग्रह को जीवन में समृद्धि , नैसर्गिक भोग विलास और दांपत्य का कारक माना जाता है। शुक्र अगर कुंडली में मजबूत हो तो जीवन में सुख-सुविधाओं की बरसात करते हैं। प्रेम रस से लेकर जीवन के सारे रस हमें प्रदान करते हैं। शुक्र एक ऐसे ग्रह हैं जो हमारे जीवन को सर्वाधिक प्रभावित करते हैं।  यह वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं। मीन राशि में यह अपनी उच्च स्थिति में होते हैं जबकि कन्या राशि में यह नीच के हो जाते हैं।


शुक्र एक ऐसे ग्रह हैं, जो हमें एक आर्टिस्टिक नेचर देते हैं। हमें सौंदर्य प्रेमी बनाते हैं। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण पैदा करते हैं । हमें एक अच्छा प्रेमी बनाते हैं। हमारे व्यक्तित्व में आकर्षण भरते हैं। हमें स्त्री सुख, वाहन सुख  और धन का सुख प्रदान करते हैं यानी पूरी विलासिता देते हैं। यही शुक्र अगर खराब स्थिति में हों या नीच के हों तो हमें नीरसता प्रदान करते हैं।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising