Shukra Gochar 2024: धन के दाता शुक्र ग्रह इस दिन करेंगे गोचर, इन 5 राशियों को मिलेगा धन-दौलत और मान-सम्मान

Friday, Feb 16, 2024 - 07:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष गणना के अनुसार मार्च माह में शुक्र ग्रह दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। सबसे पहले धन के दाता शुक्र ग्रह 6 मार्च को कुंभ राशि में और 31 मार्च को मीन राशि में अपना राशि परिवर्तन करेंगे। इस गोचर के प्रभाव से कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें शुक्र ग्रह धन-दौलत और शोहरत का आशीर्वाद देंगे। वैसे तो ये गोचर हर राशि के लिए बढ़िया रहेगा लेकिन कुछ चुनिंदा राशियां ऐसी हैं जिन्हें इसका बेतहाशा लाभ मिलने की सम्भावना है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां। 

Taurus वृष राशि: वृष राशि के स्वामी वृष हैं। इस गोचर की वजह से आपकी आर्थिक दशा सुधर सकती है और मनचाहा लाभ मिलेगा। इस गोचर के बाद से ही जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। जो काम बहुत दिनों से रुका हुआ था वो भी पूरा होता नजर आएगा। 

Gemini मिथुन राशि: इस गोचर के बाद से आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। प्रेम जीवन में जुड़ी दिक्कत भी खत्म होती हुई नजर आएगी। परिवार के साथ प्रेम-प्यार बना रहेगा। वैवाहिक जीवन वालों के दिन बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है। धन लाभ होने की संभावना है। 

Leo सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों की बात करें तो उनके लिए ये गोचर बेहद ही बेहतरीन रहने वाला है। बिजनेस और व्यापार में भी मनचाही सफलता हाथ लगेगी। जीवनसाथी के साथ प्रेम-प्यार बना रहेगा। जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत से मौके मिलेंगे। 

Virgo कन्या राशि: कन्या राशि के जातक इस गोचर के बाद हर काम को बहुत ही दिल लगाकर करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका मान और सम्मान बढ़ेगा। जो धन संबंधी समस्या थी वो भी खत्म होती हुई नजर आएगी। अपने खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखें। 

Capricorn मकर राशि: मकर राशि के जातकों को भी आर्थिक लाभ हो सकता है। कोई अच्‍छा मौका मिल सकता है। जीवन में सुखद समय का आनंद लेंगे। जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उन्हें विवाह के उचित रिश्ते आएँगे। जीवन में खुशियों की बढ़ोतरी होगी। जो लोग हाल ही में नए रिलेशनशिप में आएं हैं वे मजबूती से आगे बढ़ेंगे।

Pisces मीन राशि: इस गोचर के बाद मीन राशि के जातक घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कोई भी समस्या चल रही थी तो भी खत्म होती हुई दिखाई देगी। अगर कोई इच्छा अधूरी रह गई वो भी पूरी होती हुई नजर आएगी। धन संबंधी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। 

Prachi Sharma

Advertising