Shri Guru Ravidas Gurdwara Sahib: गुरदासपुर में गुरु रविदास गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 08:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

गुरदासपुर (हरमन, विनोद): थाना सदर गुरदासपुर के गांव भागोकावां में असामाजिक तत्वों ने श्री गुरु रविदास गुरुद्वारा साहिब की तस्वीरें और सामान की तोड़-फोड़ की। इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। वहीं घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश की लहर है। इस संबंधी गांव के निवासी मोहन लाल और राज रानी ने बताया कि उन्होंने गुरु रविदास के पवित्र स्थान का निर्माण शुरू कर दिया है लेकिन कुछ लोग इसमें बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि गत रात सेवा करने के बाद सभी सेवादार घर चले गए थे। इसके बाद सुबह जब श्रद्धालु जोत जगाने आए तो किसी ने मंदिर के बाहर लगे बोर्ड को फाड़ने की कोशिश की थी और बैनर भी फटा हुआ था। वहां कमरे का ताला किसी ने तोड़ दिया था और अंदर सामान व तस्वीरें भी बिखरी पड़ी थीं।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को इस गुरु घर से कोई दिक्कत थी तो उन्हें उनसे बात करनी चाहिए थी लेकिन गुरु घर का अपमान करना गलत है। इस घटना से उनके मन को ठेस पहुंची है और उन्होंने पुलिस को सूचना दी तथा मांग की कि इस घटना को अंजाम देने वालों की पहचान की जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए। वहीं थाना सदर के प्रमुख अमनदीप सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News