Shri Guru Granth Sahib: श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

रूपनगर (विजय): ग्लोबल पंजाबी एसोसिएशन ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की पवित्रता और सम्मान की रक्षा के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एसोसिएशन के प्रमुख प्रतिनिधिमंडल ने आज केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ मुलाकात की और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के खिलाफ सख्त कानून बनाने की आवश्यकता पर बल दिया है।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ग्लोबल पंजाबी एसोसिएशन के अध्यक्ष और वर्ल्ड कैंसर केयर के वैश्विक राजदूत डॉ. कुलवंत सिंह ढिल्लों ने किया। इस अवसर पर उनके साथ जसविंदर सिंह ढिल्लों (मानद सचिव) और अजयवीर सिंह लालपुरा (कार्यकारी सदस्य, निदेशक भारत, वर्ल्ड कैंसर केयर एंड ग्लोबल पंजाबी एसोसिएशन) भी मौजूद थे। 

यह बैठक राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा के साथ बैठक के बाद हुई। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय कानून मंत्री को भारतीय न्यायपालिका में संशोधन का प्रस्ताव दिया, जिसमें श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग की गई। कानून में 1 लाख रुपए के जुर्माने के साथ आजीवन कारावास या मृत्युदंड का प्रावधान भी सुझाया गया है। 

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरता से सुना और आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को सरकार के उच्चतम स्तर पर उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि धार्मिक आस्था की रक्षा सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News