एक चुटकी सिंदूर से पूरे करें अपने सभी अरमान

Saturday, Mar 09, 2019 - 10:54 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

10 मार्च, रविवार को मासिक सिद्धि विनायक श्री गणेश चतुर्थी व्रत है। वेदों और पुराणों में प्रथम पूजनीय गणपति बुद्धि, साहस और शक्ति के देवता के रूप में भी देखे जाते हैं। गणपत्य संप्रदाय के एकमात्र आराध्य के रूप में देश में गणेश की उपासना सदियों से प्रचलित है। बहुत से लोग गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए हर महिने व्रत भी रखते हैं, कुछ लोग व्रत करना तो चाहते हैं लेकिन नहीं कर पाते। ऐसे में आप एक चुटकी सिंदूर से बप्पा को प्रसन्न कर पूरे कर सकते हैं अपने सभी अरमान। सिंदूर वीरों का अलंकरण माना जाता है। आप भी इस योद्धा को माध्यम बनाकर पूरे करें अपने सभी अरमान

फ्री देसी घी लेना है तो 'उनाव' जाएं

घर का मुख्य द्वार पूर्व या उत्तर दिशा में हो तो श्रेष्ठ रहता है लेकिन ऐसा न हो तो घर के मुख्य द्वार पर स्वस्तिक, श्री गणेश का चिह्न सिंदूर से हर रोज़ सुबह बनाना चाहिए। इससे घर के वास्तुदोष तो खत्म होते ही हैं साथ में सुख-शांति बनी रहती है। जिस घर में प्रतिदिन ऐसा किया जाता है, वहां कोई भी नकारात्मक शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती। 

दुकान, तराजू व तिजोरी को बुरी नज़र से बचाने के लिए उस पर पर हमेशा सिंदूर से श्री गणेश का चिह्न बनाकर रखें।

जो व्यक्ति गणेश जी को सिंदूर का लेप लगाकर चांदी या सोने के वर्क से श्रृंगार करता है, उस पर सदा गणेश कृपा बनी रहती है। 

किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए गणेश चतुर्थी व्रत पर अपने घर या दुकान में बप्पा की चावल, फूल, सिंदूर और शमी पत्र के साथ पूजा करें और इस मंत्र का 108 बार जाप करें- त्वत्प्रियाणि सुपुष्पाणि कोमलानि शुभानि वै। शमी दलानि हेरम्ब गृहाण गणनायक।।

गणेश जी के ललाट और चरणों पर प्रतिदिन एक चुटकी सिंदूर अर्पित करने से आप अपने सभी अरमान पूरे कर सकते हैं अर्थात बप्पा की कृपा से आपकी कोई इच्छा अधूरी नहीं रहेगी। 

ये Habits मौत को देती हैं दावत !

Niyati Bhandari

Advertising