महाशिवरात्रि पर ज़रूर करें इस अलौकिक और अद्भुत शिवलिंग के दर्शन

Sunday, Mar 03, 2019 - 04:06 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिन्दू धर्म में मान्यता है कि संसार में जब भी पाप बढ़ते हैं तो भगवान स्वयं प्रकट होकर कल्याण करते हैं। प्रभु की लीला अंपरपार है, वह कब चमत्कार करके अपनी कृपा दिखा दें कुछ पता नहीं चलता। ऐसा ही चमत्कार लुधियाना-मालेरकोटला हाईवे पर स्थित गांव रोहीड़ा में 5 नवंबर 2010 को अलौकिक शिवलिंग के स्वयं प्रकट होने का हुआ था जिसके आस-पास के वृक्षों पर आज भी नाग कुंडली मार कर शिवलिंग की ओर ध्यान लगाए बैठे रहते हैं। 

इस संबंधी श्री भूमेश्वर महादेव चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान नरेश बत्ता और सरप्रस्त सतपाल गोयल ने बताया कि गांव में एक खेत के पास काफी वर्ष पुराना कुआं व वृक्ष था जिसके नज़दीक कार्य कर रहे लोगों को अचानक भविष्यवाणी सुनाई पड़ी कि दीपावली को वहां लाल कपड़ा रखें क्योंकि स्वयं महादेव शिवलिंग के रूप में प्रकट होंगे। इस पर भक्तों ने जब दीपावली  की रात वहां लाल कपड़ा बिछाया तो 12 बजे के करीब सवा फुट लंबा, तीन इंच चौड़ा अद्भुत शिवलिंग स्वयं प्रकट होने लगा। इस पर लोगों ने तुरंत पूजा-अर्चना शुरू करके वहां मंदिर बनाने का प्रण किया। तब से शिवलिंग अपने गोलाकार आकार में बढ़ रहा है तथा कुछ दिनों बाद वहां दो छोटी पिंडी भी प्रकट हो गई है जिसे महापुरुष ब्रह्मा, विष्णु, महेश सहित शिव परिवार की संज्ञा दे रहे हैं।

इतना ही नहीं शिव भक्तों का कहना है कि मंदिर के आस-पास के वृक्षों पर जो नाग बैठे हुए हैंै वे दर्शन करने वालों को कुछ भी नहीं कहते। इस चमत्कारी शिवलिंग के दर्शन कर रहे लोगों को यकीन है कि ऐसा अद्भुत शिवलिंग पहले कभी नहीं देखा गया, जिसके मुख पर तेजस्वी ललाट, सिर पर जटा बिखरी नजर आ रही है।

यह सचमुच इस पावन जगह के लिए वरदान से कम नहीं है जिसके चलते भक्त विशाल भंडारे लगाकर भव्य मंदिर निर्माण में विशेष सहयोग दे रहे हैं तथा ट्रस्ट द्वारा गणेश-पार्वती-नंदी की मूर्ति स्थापना, लाल मिर्च हवन, शिव मंदिर गुंबद का निर्माण करवाया गया है। गौरतलब है कि यह गांव 35 हजार सिख पुरुष, महिलाओं द्वारा दी गई कुर्बानी के कारण इतिहास में अपना विशेष स्थान रखता है और गांव में गुरुद्वारों सहित कई मस्जिदें भी बनी हुई है।
Mahashivratri 2019 : जानें, महाशिवरात्रि का शुभ मुहुर्त और व्रत कथा (VIDEO)

Jyoti

Advertising