Ganesh Chaturthi: पुणे में भक्त ने बप्पा को भेंट किया 5 कि.लो सोने का मुकुट

Friday, Sep 10, 2021 - 05:59 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि सब जानते हैं कि आज से गणेश उत्सव का प्रारंभ हो चुका है। जिसके बाद देश में धूम धाम से मनाया जा रहा है। तो वहीं इस दौरान लोगों को कोरोना नियमों का पालन करते हुए भी पाया जा रहा है। लगभग मंदिरों में लोगों को मंदिरों में बिना मास्क लगाए प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। हालांकि लोग बढ़ चढ़कर मंदिरों में बप्पा के दर्शन व पूजन आदि के लिए पहुंच रहे हैं। इसी बीच खबर आई है पुण से, जहां एक श्रद्धालु ने भक्ति की चरम सीमा देखने को मिली है। जी हा, खबरों के अनुसार पुणे में स्थित श्रीमंत दगड़ूसेठ हलवाई गणपति मंदिर में एक श्रद्धालु ने बप्पा को 5 किलोग्राम सोने का मुकुट चढ़ाया है। बताया जा रहा है कि इस मुकुट की कीमत लगभग 6 करोड़ है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीमंत दगड़ूसेठ हलवाई गणपति मंदिर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कहा गया कि बप्पा को 21 किलोग्राम का महाभोग चढ़ाया गया है। तो वहीं गणेश उत्सव के खास अवसर पर इनके फेसबुक पेज या वेबसाइट पर मंदिर के सभी कार्यक्रम देख सकते हैं। 

न केवल महाराष्ट्र के मंदिरों में बल्कि देश के लगभग मंदिरों में कोरोना वायरस की वजह से मंदिरों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना के चलते कई प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। 

बता दें कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मुंबई पुलिस ने 10 सितंबर से 19 सितंबर तक शहर में धारा 144 लागू की थी। 4 से ज्यादा लोगों के एक पास खड़े होने की अनुमति नहीं थी। इसके अलावा पुलिस द्वारा गणपति यात्रा नहीं निकाली जाएगी, ऐसे भी निर्देश जारी किए थे। 

Jyoti

Advertising