सावन के शनिवार को करें ये खास उपाय, नौकरी में मिलेगी तरक्की

Thursday, Jul 25, 2019 - 01:45 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सावन के सोमवार का तो महत्व है ये सब जानते हैं मगर आपको बता दें कि सावन के हर सप्ताह के प्रत्येक दिन का अपना खास महत्व है। आज हम बात करेंगे सावन के शनिवार की महत्वता के बारे में। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार इस दिन छोटे-छोटे उपाय करके जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान पाया जा सकता है। खासतौर कहा जाता है सावन के शनिवार पर इस दिन उपाय करके नौकरी व रोज़गार से जुड़ी परेशानियों से निजात पाई जा सकती है। हम जानते हैं अब आप यही सोच रहे होंगे अब उपाय करना कौन सा चाहिए ये कैसे पता चले तो घबराईए मत हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे खास उपाय लेकिन उससे पहले जान लें सावन के शनिवार का महत्व-

मान्यताओं के अनुसार है कि सावन का हर शनिवार धन-संपत्ति पाने के लिए विशेष शुभ होता है। सावन में शनि की पूजा सबसे ज्यादा फलदायी होती है। इस महीने शनि की पूजा से हर समस्या दूर हो जाती है। शनिवार के दिन शनि देव के संग उनके गुरु भगवान शिव की भी कृपा बरसती है।

सावन में शनिवार के दिन सायं काल में भगवान शिव के मंदिर जाएं अपनी आयु के बराबर बेलपत्र अर्पित करें। हर बेल पत्र के साथ "नमः शिवाय" का जाप करें।

इसके बाद मंदिर के पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का तेल का दीपक जलाएं और "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें। संभव हो तो जाप के बाद गरीबों में खाने-पीने की चीज़ों का दान करें। ध्यान रखें खाने की चीजों में काला चना ज़रूर हो। आख़िर में शिव और शनि देव दोनों का ध्यान करके नौकरी मिलने की प्रार्थना करें।

इसके अलावा सावन के शनिवार को सुबह या शाम भगवान शिव को लाल फूल अर्पित करें, सायं काल में पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और पेड़ की 9 परिक्रमा करें। ध्यान रहे परिक्रमा के समय मन ही मन "ॐ शं शनैश्चराय नमः" जपें। परिक्रमा करने के उपरांत गरीबों को सिक्कों का दान करें।

 

Jyoti

Advertising