Shani Sukhdham: शनि सुखधाम में शनि अमावस्या व ज्योतिष सम्मेलन 27 और 28 अगस्त को

Saturday, Aug 13, 2022 - 10:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (विशेष) : जालंधर में पठानकोट रोड पर गांव रायपुर-रसूलपुर में स्थित शनि सुखधाम में शनि अमावस्या महोत्सव एवं शनि सुख ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन 27 और 28 अगस्त को किया जा रहा है। शनि सुखधाम के संस्थापक मुरली मनोहर ने पंजाब केसरी के संयुक्त संपादक श्री अविनाश चोपड़ा जी से समारोह का निमंत्रण पत्र रिलीज करवाया। श्री अविनाश चोपड़ा ने निमंत्रण पत्र रिलीज करने के बाद आयोजकों को शनि अमावस्या व ज्योतिष सम्मेलन के आयोजन की शुभकामनाएं दीं। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

पंजाब केसरी समूह इस आयोजन का मीडिया पार्टनर भी है। धाम के संस्थापक मुरली मनोहर ने बताया कि 27 अगस्त को शनिवार वाले दिन सुबह 10 से हनुमंत काल सर्पदोष पूजन होगा और इसके पश्चात 4 बजे वैदिक मंत्रों के साथ हवन किया जाएगा। हवन के उपरांत शाम 7 बजे दूध, दहीं, घी, शहद व चीनी के साथ श्री शनि शिला का अभिषेक होगा और इसके बाद विशेष पुष्पाभिषेक किया जाएगा। 

जिन जातकों की जन्म कुंडली में काल सर्प दोष है, वह जातक इस शुभ अवसर का लाभ उठाकर शनि सुखधाम में पूजन करवा सकते हैं। शनि अमावस्या के दिन किए गए शनि पूजन और काल सर्प दोष पूजन का विशेष लाभ मिलता है और शनि की साढ़ेसती, शनि की ढैय्या और शनि की महादशा व अंतर्दशा में विपरीत परिणामों से मुक्ति मिलती है और शनिदेव के पूजन से व्यापार में वृद्धि, परिवार में शांति होती है। 

मुरली मनोहर ने कहा कि इस दौरान पंजाब के विभिन्न जिलों से आने वाले ज्योतिषी मुफ्त में लोगों की जन्म पत्र देखेंगे और जन्म पत्री में मौजूद दोषों के आधार पर उनके निवारण के लिए उपाय भी बताएंगे। शनि सुखधाम में हर शनिवार 5.30 बजे वैदिक मंत्रों के साथ हवन होता है और इसके अलावा शनिदेव की शिला का अभिषेक भी हर शनिवार किया जाता है। इस दौरान उनके साथ अमित अरोड़ा, आशु मल्होत्रा, गुरप्रताप सिंह, बलजीत कौर, गौतम कुकरेजा, ज्योति अरोड़ा भी मौजूद थे।

 

Niyati Bhandari

Advertising