Shani Jayanti 2019: श्री शिंगणापुर शनि धाम  में 5100 दीपकों से होगी श्री शनि की महाआरती

Sunday, Jun 02, 2019 - 04:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
3 जून को मनाई जाने वाली शनि जयंती की तैयारियों हर जगह ज़ोर-शोर से चल रही है। इसी बीच श्रीगंगानगर में खूब धूम देखने को मिल रही है। हनुमानगढ़ रोड पर स्थित सिद्ध श्री शिंगणापुर शनि धाम श्री नवग्रह और दक्षिणमुखी श्री बालाजी मंदिर के 11वां स्थापना दिवस एवं श्री शनि जयंती समारोह के उपलक्ष्य में ॐ श्री शनि देवाय नम: का अखंड श्री शनि नाम जाप शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया।

श्रद्धालुओं ने श्री शनि शिला पर तेल चढ़ाते हुए और मन्नतें मांगीं। मंदिर के पुजारी बाबा ने बताया कि शनिवार को मंदिर में 11 सवामणी तेल की चढ़ाई गई और 7 सवामणी फलों की व 5 भोग इमरती के लगाए गए। इसके बाद मंदिर में आने वाले भक्तों में प्रसाद बांटा गया। जिस के बाद श्रद्धालुओं ने जय श्री शनि के जोरदार जयकारे लगाए। इससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया।

शनि जयंती आज : करें काले कपड़े का ये टोटका (VIDEO)

अलग-अलग टोलियों में सेवादारों ने श्री शनि जाप का पूरे विधि विधान के साथ जाप किया। फिर श्रद्धालुओं ने भंडारे का प्रसाद भी ग्रहण किया। मंदिर के पुजारियों ने बताया परिसर में 3 जून को शाम 7:15 बजे 5100  दीपकों से श्री शनि की महाआरती की जाएगी। इस महाआरती को लेकर अभी से तैयारियां जोर शोर से जारी है। आरती के बाद भक्तों को सिद्ध शनि छल्ला वितरित किए जाएंगे। वहीं, रात को 11:15 बजे श्री शनि भगवान को भोग लगाया जाएगा।

सोमवती अमावस्या आज : दही और चावल का ये उपाय करेगा चमत्कार (VIDEO)

Jyoti

Advertising