Saturn Transit in pisces: 921 दिन के लिए तांबे के पाए में शनि, मिथुन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 08:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturn Transit in pisces: अगले साल 29 मार्च 2025 को शनिदेव गोचर करेंगे मीन राशि में। मीन राशि में शनिदेव का गोचर रहेगा 23 फरवरी 2028 तक। ये लगभग 1061 दिन का पीरियड है जब शनिदेव मीन राशि में गोचर करेंगे। इसी बीच 2027 में एक ऐसा समय आएगा जब शनिदेव वक्री अवस्था में चलते हुए। 3 जून 2027 को दोबारा कुंभ राशि में आ जाएंगे 20 अक्टूबर 2027 तक यहीं पर रहेंगे। फिर मार्गी होने के बाद आगे चलेंगे और लगभग यह 921 दिन का समय है। जब मीन राशि में ही शनिदेव गोचर करेंगे तो इस गोचर के दौरान शनिदेव के क्या फल मिलेंगे। आज बात करेंगे मिथुन राशि के जातकों की उनको शनिदेव का गोचर कैसे फायदेमंद होने जा रहा है-

 29 मार्च 2025 को शनिदेव गोचर करेंगे। इस कुंडली में शनिदेव की स्थिति और चंद्रमा की स्थिति देखी जाती है। अब यहां पर मिथुन राशि की बात इसलिए हो रही है यदि आपकी कुंडली में शनि तीसरे, सातवें और दसवें भाव में चंद्रमा से आ जाएं। जब शनि तांबे के पाय में आते हैं तो अच्छे रिजल्ट करते हैं। मिथुन राशि के लिए शनि दशम भाव में गोचर करेंगे। शनि का रिजल्ट अच्छा रहेगा। शनि का गोचर तीसरे, छठे, 11वें भाव में अच्छा होता है लेकिन यदि हम इस पैरामीटर पे आते हैं ताम्र पद वाले पैरामीटर पे तो मिथुन राशि के जातकों के लिए भी शनि का गोचर जो है वो अच्छा होने जा रहा है। गोचर के समय जिस समय शनि ने गोचर किया है उस समय शनि की शनि की स्थिति है वो आपके लिए दशम भाव में आ गई है। तो दशम भाव में आने का मतलब है कि शनि आपके लिए अच्छा फल करेंगे। शनि की एक खासियत होती है जिस राशि में बैठ जाते हैं उस भाव को मजबूत कर देते हैं। दशम भाव आपके कर्म का भाव होता है। आपका कारोबार यहीं से आता है। यहां पर जब शनि अच्छे गोचर में है यानी कि तांबे के पाय में है तो आपके लिए वो रिजल्ट बहुत अच्छा करेंगे। सबसे पहले तो कर्म का ही अच्छा रिजल्ट करेंगे। कारोबार से संबंधित चीजें आपके लिए बहुत अच्छी हो जाएंगी। मिथुन राशि है इसके लिए शनि दोस्त है क्योंकि मिथुन राशि वो बुध की राशि है और मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि की मूल त्रिकोण राशि वो नाइंथ हाउस में आ जाती है। मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा फल करेंगे। अब यहां पर स्थिति है कि मिथुन राशि के जो जातक जिनकी जिनका जन्म राहु के नक्षत्र में हुआ है। लगभग बहुत सारे ऐसे जातक होंगे मिथुन के जिनका जन्म राहु के नक्षत्र में हुआ है। जिनकी उम्र इस समय 30 से 50 साल के बीच है उसके ऊपर उनके ऊपर शनि की महादशा भी चल रही है। यानी कि महादशा नाथ का शुभ गोचर में आ जाना भाग्य के स्वामी का शुभ गोचर में आ जाना आपको डेफिनेटली बहुत अच्छे रिजल्ट करेगा। आपको सडन कोई लाभ हो सकता है। मिथुन राशि के लिए अष्टम भाव में शनि की मकर राशि आ रही है। मकर राशि जिस भाव में है वो भाव आपकी सीक्रेसी का भाव होता है। शनि अच्छे गोचर में है इस भाव के स्वामी अपने भाव से तीसरे भाव में है, भाग्य स्थान के स्वामी हैं। शनि कर्म भाव में बैठे हैं. कर्म के कारक भी होते हैं तो लिहाजा आपको बहुत अच्छे रिजल्ट करेंगे। यह जो तांबे का पाया है मिथुन राशि के लिए खास तौर पर क्योंकि महादशा भी शनि की चल रही है। जो 30 से 50 साल के लोग हैं जिनका जन्म राहु के नक्षत्र में हुआ है उनके लिए बहुत बहुत अच्छा है। शनि भाग्य के कारक है, भाग्य के स्वामी है आपकी कुंडली में लिहाजा भाग्य के स्वामी होने के नाते कोई भी आप नया प्रोजेक्ट करेंगे वहां पर फायदा मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा आपकी बढ़ती हुई नजर आएगी। यह गोचर आपके लिए बहुत अच्छा होने जा रहा है। यह 921 दिन है लगभग ढाई साल आपके लिए लाइफ में बहुत ज्यादा चेंज लेक आएंगे क्योंकि शनि समय के कारक है आपकी लाइफ में बहुत सारी चीजें एक समय के साथ होती हैं। शनि वो समय डिसाइड करते हैं जब यह मकर मीन राशि में आएंगे। मिथुन राशि के जातकों को शनि के तांबे के पाय में होने का फायदा होगा। आपकी यदि आपकी कुंडली में शनि की स्थिति खराब है तो आपको आपकी कुंडली में शनि की स्थिति खराब है। 

शनि देव के उपाय 

ओम शनि शनिश्चराय नमः का जाप करें। 

कोई बिजनेस रन कर रहे हैं आपके पास बहुत सारे काम लोग काम करते होंगे। जो आपसे जूनियर है उनके साथ थोड़ा सा रिस्पेक्टफुली पेश आइए। उनको पॉजिटिव सरप्राइज देते रहिए उससे शनि के रिजल्ट आपको डेफिनेटली अच्छे मिलते हैं। 

काली उड़द की दाल का दान करें। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News