शनिवार स्पेश्ल: जप लें इनमें से कोई भी एक मंत्र, जो मांगेंगे मिल जाएगा

Saturday, May 25, 2019 - 01:43 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शनिवार के दिन शनि देव की पूजा तो होती ही है इसके साथ ही इस दिन श्री राम के परम भक्त हनुमान जी का पूजन भी अति शुभ व लाभदायक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इस दिन इनका अर्चना की जाएतो जीवन की हर समस्या का समाधान बड़ी आसानी से मिल जाता है। तो अगर आप भी अपने जीवन में समस्याओं से घिरे हुए हैं तो आज हम आपको बताएंगे आपकी इस परेशानी का हल। जी हां, ज्योतिष शास्त्र में दिन के कुछ ऐसे मंत्र बताए गए जिनके जाप से विभिन्न तरह का परेशानियां से छुटकारा मिलता है। बता दें इनका जाप शनिवार के दिन सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त से पहले  श्री हनुमान जी के निम्न चमत्कारी और सिद्ध मंत्र में से किसी भी एक का श्रद्धापूर्वक विधि विधान पूर्वक पूजा कर जप कर लें। इससे आपकी सभी समस्याओं को हनुमान जी खुद ही खत्म कर देंगे। शनिवार के दिन इनमें से किसी भी एक चमत्कारी सिद्ध मंत्र को जपने से हर तरह की मनोकामा पूरी हो सकती है। जिस जातक को भय या डर परेशान करता हो वह शनिवार के दिन सुबह हनुमान मंदिर में जाकर ग्यारह सौ बार नीचे दिये मंत्र रुद्राक्ष की माला से जप करें।

जानें बजरंगबली को क्यों चढ़ाते हैं सिंदूर ? (VIDEO)

मंत्र-
ॐ हं हनुमंते नम:

इसके अलावा हनुमान मंदिर में बजरंग बली की गदा और पैर के सिंदूर का तिलक माथे पर लगाकर उसके बाद इस मंत्र का 108 बार जप कर एक गिलास पानी को अभिमंत्रित करने के बाद थोड़ा पानी बाद भूत प्रेत बाधा से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर छिड़काने के बाद बाकी पानी उसे पिला दें।

मंत्र-
ॐ हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल: ।
अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते ।।


मंत्र-
ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट्
अपनी विशेष मनोकामना पूर्ति के लिए उपरोक्त मंत्र का हर शनिवार 108 बार जप करें ।

मंत्र-
ॐ महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते ।
हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये ।।
शत्रुओं और विभिन्न तरह की बीमारियों पर विजय प्राप्ति के लिए शनिवार को  इस मंत्र का 108 बार का जप करें।
 

मंत्र-
ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय
सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा ।।

हर तरह के संकट से मुक्ति पाने के लिए इस दिन सुबह 4 से 6 बजे के बीच किसी प्राचीन हनुमान मंदिर में जाकर लाल ऊनी आसन पर बैठकर इस मंत्र का 1100 बार जप करने के बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

क्या इस गुफा में हुआ था हनुमान जी का जन्म (VIDEO)

Jyoti

Advertising