Saturday Special: उड़द दाल के ये उपाय, शनिदेव के साथ करेंगे मां लक्ष्मी को प्रसन्न

Saturday, Jun 03, 2023 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturday Special upay: हिंदू धर्म के शास्त्रों में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके बहुत से ग्रह दोषों को शांत और मजबूत किया जा सकता है। जीवन में व्यक्ति जब असफलताओं से घिर जाता है तब वो अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए हर उपाय करता है। जिससे उसे राहत मिले। ज्योतिष शास्त्रों में उड़द दाल का उपयोग बहुत सी परेशानियों को दूर करने के लिए किया जाता है और शनिवार के दिन इस उपाय का प्रभाव और भी बढ़ जाता है। मान्यताओं के अनुसार इस उपाय को करने से शनिदेव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न हो जाती हैं। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय।

Urad Dal Remedies उड़द दाल के उपाय
शनिवार की शाम को थोड़े से दही और सिंदूर में उड़द के दो साबुत दाने मिला लें और इसके बाद इसे 21 दिन तक पीपल के पेड़ के नीचे रखें। ध्यान रखें कि पेड़ के नीचे रखने के बाद पीछे मुड़ कर न देखें। ऐसा करना आर्थिक समस्या को दूर करता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

जो लोग शनि के दोष से बहुत ज्यादा ग्रसित हैं, उन्हें शनिवार के दिन थोड़ी सी उड़द की दाल को अपने सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिला देना चाहिए। इस उपाय को कम से कम सात शनिवार करने के बाद आपको इसका चमत्कार देखने को मिलेगा।

आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए शनिवार के दिन एक बर्तन में सरसों का तेल रखकर उसे बेड के नीचे रख दें। अगले दिन उड़द दाल के गुलगुले बनाकर इसी तेल में तले और कुत्तों को खिलाएं।

अगर कोई नया बिजनेस शुरू किया है या करना चाहते हैं तो काली उड़द की दाल के इस उपाय को करना बिल्कुल भी न भूलें। किसी भी तरह की लोहे की वस्तु लाएं और ऑफिस में रख दें। जिस जगह पर इस लोहे की वस्तु को रखना है वहां पर स्वास्तिक बनाएं और उस पर थोड़े से काली उड़द रख दें। ऐसा करने से व्यापार में तेजी देखने को मिलेगी।

अगर आपको लगता है कि आपके व्यापार को किसी की नजर लगी है तो शनिवार की शाम को उड़द दाल के 40 दाने लेकर दुकान के चार कौनों पर डालें। अगले दिन देखें कि ये दाने साबुत है या नहीं। अगर ये साबुत नहीं हैं तो मतलब किसी की नजर लगी है। 

Niyati Bhandari

Advertising