Saturday special: शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आज करें ये उपाय

Saturday, Mar 18, 2023 - 09:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturday special: शनि देव का नाम सुनकर ही मन में भय आ जाता है। दिल घबराने लग जाता है, नेगेटिव विचार मन में आने लगते हैं। वास्तव में ऐसा नहीं है तभी तो शनिदेव को न्यायधीश भी कहा जाता है। शनिदेव कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। शनिदेव के आशीर्वाद के बिना कोई भी काम सफल नहीं होता। अगर कोई व्यक्ति अर्धम करता है तो शनि उसे राजा से रंक बनाने में देर नहीं लगाते। शनि का प्रभाव अगर कुंडली में सही न हो तो व्यक्ति को बहुत सी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे नियम जिन्हें अपने जीवन में अपनाने से शनि प्रसन्न हो जाते हैं और बुरे वक्त में भी अपनी कृपा बनाए रखते हैं।



1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Shani upay: शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर जाकर सरसों का तेल और एक मुट्ठी काले तिल अर्पित करें। ऐसा करने से जीवन के सरे कष्ट दूर हो जाते हैं।

अगर जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए:



Shani Mantra- ऊँ शं शनैश्चराय नमः

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सुबह-सुबह नहा-धोकर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं। कहा जाता है की ऐसा करने से आती हुई मुश्किलें भी दूर हो जाती हैं।

Shanidev Upay for Job: बहुत दिनों से अगर सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं या फिर भी नौकरी नहीं लग रही है तो समझ लें कुंडली में शनि दोष चल रहा है। इसे दूर करने के लिए शनिवार के दिन शनि संबंधित वस्तुओं का दान करें जैसे उड़द की दाल, सरसों का तेल, लोहा, काले कपड़े, जूते, तिल आदि

शनिवार को घर की अच्छे से साफ-सफाई करें। फालतू का कबाड़ भी घर से निकल दें। साथ ही साथ इस चीज का भी ध्यान रखें की शनिवार के दिन लोहा न बेचें और न ही खरीदें। ऐसा करने से सारी नकारत्मकता घर से दूर चली जाएगी और पॉजिटिव शक्तियां अपने आप आपकी तरफ खींची चली आएंगी।



Shani Sade Sati Upay: शनि साढ़ेसाती का प्रभाव कम करने के लिए शनिवार के दिन नारियल को अपने ऊपर से वारकर जल में प्रवाहित करें। गरीबों को मीठा दान करें। ऐसा करने से जीवन में आ रहे संकट दूर हो जाएंगे।

Niyati Bhandari

Advertising