Saturday Good luck: कंगाली की कगार पर खड़े हैं तो करें बेहद आसान उपाय, मिलेगा शनिदेव का आशीर्वाद

Saturday, May 27, 2023 - 09:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

शास्त्रों में शनि देव को न्याय के देवता के रूप में भी जाना जाता है। वह इसलिए क्योंकि वह अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार फल देते हैं। ऐसे में शनि देव को प्रसन्न करने से भक्तों पर उनकी कृपा निरंतर बनी रहती है और जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होती है। यह भी माना जाता है कि शनिदेव का क्रोध व्यक्ति को कंगाली की कगार पर ला सकता है और उसके जीवन में कई प्रकार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं। शनि देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं। जिनमें से काले उड़द का इस्तेमाल सबसे उपयोगी है। आइए जानते हैं काले उड़द से किस तरह किया जा सकता है शनि देव को प्रसन्न।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Do these important measures on Saturday शनिवार के दिन करें ये महत्वपूर्ण उपाय
शनिवार के दिन शनि देव को काला उड़द अर्पित करें। ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं और उसकी कुंडली में अगर शनि दोष है तो वह समाप्त हो जाता है। इसके साथ प्रत्येक शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को जल अवश्य चढ़ाएं। इस उपाय का पालन करने से आर्थिक रूप से लाभ होता है और कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

यदि आपके साथ लम्बे समय से बुरा ही घटित होता जा रहा है तो यह उपाय आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा व्यक्ति शनिवार के दिन काले उरद के दो दाने ले लें। उसके ऊपर दही व सिंदूर लगा लें। इसके बाद इसे पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। 21 दिन ऐसा करने से व्यक्ति के दुःख-दर्द कम हो जाएंगे। इस उपाय से आर्थिक तंगी भी दूर हो जाएगी। घर लौटते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप पीछे मुड़कर न देखें।

शनिवार के दिन काली चीजों का दान अवश्य करें। किसी जरूरतमंद को काली उड़द दाल, काला वस्त्र, काला तिल या काले चने का दान जरूर करें। ऐसा करने से साढ़ेसाती का प्रभाव कम होता है और व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड राष्ट्रीय गौरव रत्न से विभूषित
पंडित सुधांशु तिवारी
9005804317

Niyati Bhandari

Advertising