बड़ी से बड़ी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकता है रुद्राक्ष का ये चमत्कारी लेप

Wednesday, Jun 12, 2019 - 01:40 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जब भी भगवान शंकर की प्रिय चीज़ों की बात होती है तो रुद्राक्ष का नाम सबसे पहले आता है। शिव पुराण में भी रुद्राक्ष के जुड़ी कई बातें लिखी हैं जो इस बात का प्रमाण देती हैं कि रुद्राक्ष भोलेनाथ को बहुत प्रिय है। यही कारण है कि महादेव के भक्तों ने इसे अपने शरीर पर धारण किया है ताकि उन पर सदैव इनकी कृपा बनी रहे। लेकिन क्या आपको पता इसे धारण करने के साथ-साथ इसका लेप भी व्यक्ति के लिए बहुत लाभदायक कहलाता है। जी हां, बहुत कम लोग होंगे जो इससे तथ्य से रूबरू होंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रुद्राक्ष का चमत्कारी लेप बड़ी से बड़ी गंभीर से गंभीर बीमारी से हमेशा-हमेशा के लिए निजात दिलवा देता है।

कुछ ज्योतिष विद्वानों के अनुसार अगर रुद्राक्ष मिश्रित लेपों का इस्तेमाल किया जाए तो ये शरीर के कई रोगों को मिटा सकते हैं। कहा जाता है रुद्राक्ष के लेप को दूसरी औषधियों के साथ लगाने से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। लेकिन ध्यान रहे कि इसके लेप को रात में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि रात में लेप लगाना अशुभ बताया गया है। 

इस वस्तु को पहनने के बाद कभी नहीं जाना पड़ेगा hospital (VIDEO)

आइए जानते हैं कैसे बनता है रुद्राक्ष का लेप-
कहा जाता है कि अगर किसी के शरीर पर दाग हो तो रुद्राक्ष, आमला, यवक्षार और राल को समान मात्रा में मिलाकर इसका लेप तैयार करके इसे दाग वाले स्थान पर रोज़ लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में दाग मिट जाएंगे।

अगर किसी व्यक्ति को किसी प्रकार का घाव हो जो बहुत उपचार करने के बाद भी ठीक न हो रही हो तो नीम की पत्तियों के साथ रुद्राक्ष की पत्तियों को पानी में डालकर रख दें। कुछ देर बाद इस पानी से घाव को धो लें और रुद्राक्ष को पीसकर घाव पर लगा दें। कहा जाता है इसके बाद कुछ ही दिनों में घाव ठीक हो जाता है।

शिव मंदिर से उठा लाएं ये एक चीज़, आपकी सभी wishes होंगी पूरी (VIDEO)

कुछ लोगों के शरीर पर अधिक फुंसियां होती हैं ऐसे में रुद्राक्ष को जल के साथ मिलाकर चंदन की तरह घिसें और इस लेप को फुंसियों पर लगाएं। कुछ ही दिनों में फुंसियां ठीक हो जाएंगी। इस लेप का इस्तेमाल एलर्जी आदि के लिए किया जा सकता है। 

अक्सर देखा जाता है कुछ लोगों को सिरदर्द बहुत परेशान करता है तो ऐसे लोगों को रुद्राक्ष,खस, मुलहठी, चन्दन,खरेटी, व्याघ्रनखी और नीलकमल के फूल को समान मात्रा में दूध में मिलाकर और इसका लेप तैयार कर लें और इस रोज़ाना माथे पर लगाएं। इससे आपकी ये परेशानी ठीक हो जाएगी

Jyoti

Advertising