सावधान! सड़क पर दिख जाए ये सामान तो बचें, ऊपरी शक्तियां डाल सकती हैं प्रभाव

Wednesday, Dec 21, 2016 - 11:51 AM (IST)

घर से बाहर निकल कर सड़क अथवा चौराहे पर बहुत सारा सामान ऐसा दिख जाता है, जो मन-मस्तिष्क में नकारात्मकता को जन्म देता है। कुछ चीजें तो ऐसी होती हैं जिन्हें देखकर भय तो लगता ही है, तन-मन भी सिहर उठता है। धार्मिक शास्त्र कहते हैं कि ऐसी अपवित्र चीजों को देखकर मन में अपने इष्ट का सिमरण करते हुए बच कर निकलें। इन चीजों का स्पर्श ही नहीं साया भी बुरा प्रभाव देता है। यदि अनजाने में इनका स्पर्श हो जाए तो उसी समय घर को लौट जाएं और स्नान करें। ऐसा न करने पर ऊपरी शक्तियां आप पर अपना प्रभाव डाल सकती हैं। इस लेख के माध्यम से जानें कौन सी हैं वो चीजें- 


तंत्र-मंत्र से संबंधित सामान
तंत्र-मंत्र के बहुत सारे प्रयोग चौराहे या सड़क पर किए जाते हैं। इनमें नजर उतारना और बुरी शक्तियों से पीछा छुड़ाना विशेष तौर पर यहीं पर होते हैं। इन प्रयोगों में विशेष तौर पर झाड़ू, नींबू-मिर्ची, अंडे, कद्दू या सिंदूर आदि इस्तेमाल किए जाते हैं। इन चीजों से दूरी बनाकर रखें।


हड्‌डियां
सड़क पर किसी भी तरह की हड्‌डियां, मांस के टुकड़े, पक्षी के पंख आदि घातक परिणाम दे सकते हैं। इनसे बचकर कर निकलें।  


बाल
धर्म शास्त्रों के अनुसार, जो बाल सिर की जड़ से उतर जाते हैं वो अपवित्र हो जाते हैं। सड़क पर पड़े बाल चाहे वो किसी भी जीव के हों या मृत जानवर के उनमें नैगेटिविटी आ ही जाती है। अत: संभल कर रास्ता पार करें।


पानी
सड़क, गली-मुहल्ले या चौराहे पर फैला हुआ पानी दिखाई दे तो ध्यान रखें उसका स्पर्श आपके पैरों से न हो।  

 

राख
राख में अत्यधिक मात्रा में सूक्ष्म जीव होते हैं। इसका स्पर्श शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। सड़क पर पड़ी राख से दूरी बनाकर रखें। 

 

मरे हुए पशु-पक्षी
सड़क पर मरे हुए पशु-पक्षी अथवा उनके खाल या सिंग आदि भी दिख जाएं तो रास्ता बदल लें। इनके संपर्क में आने से दोष लगता है।


गंदे कपड़े
मार्ग में फटे-पुराने या मैले-कुचैले कपड़े दिख जाएं तो उनसे दूर हट कर चलें। ऐसे कपड़े प्रदूषित होते हैं।

Advertising