Kundli Tv- देवी-देवताओं ने नहीं बल्कि महादेव के भूतों की टोली ने बनाया ये मंदिर

Tuesday, Nov 20, 2018 - 10:33 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिंदू धर्म में भगवान शिव प्रमुख देवी-देवताओ में से एक है। इनको महादेव, रूद्र, शंकर, शिवा, महेश्वर, भोलेनाथ आदि नामों से भी बुलाया जाता है। इंसान से लेकर देवी- देवता यहां तक की भूत भी इनको पूजते हैं। इनकी पूजा मूर्ति और शिवलिंग दोनों के रूप में की जाती है। भारत में इनके लाखों मंदिर है। आज हम आपको इनके ही एक अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहें है जिसका निर्माण भूतों ने किया था। आइए जानते हैं इस मंदिर के बारे में कुछ अनोखी बातें-

आज तक हमने आपको शिव जी के ऐसे मंदिरों के बारे बताया है जिनका निर्माण राजा-महाराजा, देवताओं और इंसान ने किया था। लेकिन ये बात बोलने में भी बड़ी अजीब लगती है कि किसी मंदिर का निर्माण भूत-प्रेतों ने किया हो। जी हां मान्यता के अनुसार ककनमठ मंदिर जो कि शिव जी को समर्पित है, इसका निर्माण भूतों ने किया था। यह मंदिर मुरैना जिले के सिहोनियां गांव में स्थित है। माना जाता है इस मंदिर को भूतों ने एक ही रात में बनाया था। इसे बनाते-बनाते सुबह हो गई और भूतों को काम अधूरा छोड़कर जाना पड़ा। आज भी इस मंदिर को देखने पर यही लगता है कि इसका निर्माण अधूरा रह गया। 

इस मंदिर की हैरान करने वाली बात यह है कि मंदिर के निर्माण में मिट्टी, सीमेंट और चूने का प्रयोग नहीं किया गया है। ये मंदिर पत्थर की बड़ी-बड़ी शिलाओं से बना है। यहां की एक और खास बात यह है कि इस मंदिर में लगे पत्थर दूर-दूर तक नहीं मिलते। ये मंदिर देखने में बाहर से जितना सुंदर है उतना ही अंदर से। भारत से ही नहीं बल्कि   विदेशों से भी लोग इस मंदिर को देखने आते हैं। सोमवार के दिन यहां भक्तों की भीड़ ज्यादा देखने को मिलती है।

कहा जाता है कि इस मंदिर के चारों तरफ खंभे बने हुए हैं। लोगो का मानना है कि इन खंभो की गिनती आज तक कोई नहीं कर पाया। यहां आने वाले लोग इस मंदिर के बारे में जानकर दंग रह जाते हैं।
रात में नहीं आती है नींद तो देखें ये वीडियो (VIDEO)

Jyoti

Advertising