भूलकर भी न करें ये काम, मिल सकता है बुरा परिणाम

Thursday, Jun 13, 2019 - 03:43 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अगर हम बात करें आज के समय की तो आज के टाइम पर हर कोई अपने-अपने कामों में बिजी है। हर कोई अपने काम में तरक्की पाना चाहता है। लेकिन मेहनत के बाद भी उन्हें वो परिणाम नहीं मिलते, जिसकी उन्हें चाह होती है। इसी तरह ही उन्हें धीरे-धीरे धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो अगर आपको भी कभी धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा है तो आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आएं हैं, जिन्हें अपनाकर आपकी ज़िंदगी बदल सकती है।  

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना गया है कि जिन घरों में नियमित रूप से शंख और घंटी की ध्वनि नहीं होती साथ ही देवी-देवताओं की नियमित पूजा भी नहीं की जाती वहां पर लक्ष्मी का कभी वास नहीं होता है।

कहते हैं कि जिन घरों में पितृपक्ष में पितरों का श्राद्ध नहीं किया जाता है वहां लक्ष्मी नहीं रुकती और इसके साथ ही पितृ नाराज होते है जिससे घर पर हमेशा धन की हानि होती है।

ऐसा माना जाता है कि जिन घरों में सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाया जाए तो वहां लक्ष्मी रहना पसंद नहीं करती हैं। इसलिए शाम के वक्त भूलकर भी झाडू को हाथ भी लगाना चाहिए। 

जो लोग अपने नाखून चबाते हैं उनके घर कभी लक्ष्मी नहीं ठहरती है।

अगर आप रात के जूठे बर्तनों को घर में रखे रहते हैं और उसे सुबह साफ करते हैं तो इस आदत को बदलें। क्योंकि शास्त्रों के हिसाब से ये सही नहीं होता है। इससे धन की हानि होती है। 

शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच स्त्री पुरुष को समागम करने से बचना चाहिए। 

जिन घरों में पूजा का दीपक फूंक मारकर बुझाया जाता है वहां लक्ष्मी नहीं ठहरती हैं।

अगर कोई टूटी हुई कंघी से बाल संवारते हैं तो यह धन के लिए अपशगुन माना जाता है।

Lata

Advertising