Kundli Tv- किससे रिश्ता जोड़ने से Life की Tensions होंगी दूर

Sunday, Aug 26, 2018 - 02:40 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
एक बार की बात है कि एक पंडित जी थे। पंडित जी ने एक दुकानदार के पास पांच सौ रुपए रख दिए, उन्होंने सोचा कि जब बच्ची की शादी होगी, तो पैसा ले लेंगे। थोड़े दिनों के बाद जब बच्ची सयानी हो गई, तो पंडित जी उस दुकानदार के पास गए। 


उस दुकानदार ने नकार दिया कि आपने कब मुझे पैसा दिया था। उसने पंडित जी से कहा कि क्या मैंने आपको कुछ लिखकर दिया था। पंडित जी उस दुकानदार की इस हरकत से परेशान हो गए और चिंता में डूब गए।


थोड़े दिन के बाद उन्हें याद आया कि क्यों न दुकानदार की शिकायत राजा से कर दी जाए ताकि वे कुछ फैसला कर दें और मेरी कन्या के विवाह के लिए जोड़ा पैसा वापिस मिल जाए। वे राजा के पास पहुंचे और अपनी फरियाद सुनाई।


राजा ने उनकी सारी बात सुनकर कहा कि कल हमारी सवारी निकलेगी तुम उस लाला जी की दुकान के पास खड़े रहना। तब हम फैसला करेंगे। अगले दिन राजा की सवारी उस लाला जी के दुकान के पास सेे निकली। सभी लोगों ने फूलमालाएं पहनाईं तो किसी ने राजा की आरती उतारी। पंडित जी लाला जी की दुकान के पास खड़े थे। 


राजा ने कहा, गुरूजी आप यहां कैसे, आप तो हमारे गुरु हैं? आइए इस बग्गी में बैठ जाइए। लाला जी यह सब देख रहे थे उन्होंने आरती उतारी, सवारी आगे बढ़ गई।
थोड़ी दूर चलने के बाद राजा ने पंडित जी को उतार दिया और कहा कि पंडित जी हमने आपका काम कर दिया। अब आगे आपका भाग्य। उधर लालाजी यह सब देखकर हैरान थे कि पंडित जी की तो राजा से अच्छी सांठ-गांठ है। 


कहीं वे हमारा कबाड़ा न करा दें। लालाजी ने अपने मुनीम को पंडित जी को ढूंढ़कर लाने को कहा, पंडित जी एक पेड़ के नीचे बैठकर कुछ विचार कर रहे थे मुनीम जी आदर के साथ उन्हें अपने साथ ले गए।

लालाजी ने प्रणाम किया और बोले, पंडित जी हमने काफी श्रम किया और पुराने खाते को देखा, तो पाया कि हमारे खाते में आपका पांच सौ रुपए हमारे पास जमा है। पंडित जी दस साल में ब्याज के बारह हज़ार रुपए हो गए।  आपकी बेटी हमारी बेटी है। अत: एक हजार रुपए आप हमारी तरफ़ से ले जाइए और उसे लड़की की शादी में लगा देना इस प्रकार लाला जी ने पंडित जी को तेरह हजार रुपए देकर प्रेम के साथ विदा किया।


सीख- 
जब मात्र एक राजा के साथ संबंध होने से विपदा दूर जो जाती है तो हम सब भी अगर इस दुनिया के राजा यानि दीनदयालु भगवान से अगर अपना संबंध जोड़ लें तो हमारी कोई समस्या कठिनाई या फिर आपके साथ अन्याय का कोई प्रश्न ही नही उत्पन्न होगा।
Kundli Tv- क्या आप जानते है पहली राखी Wife ने अपने Husband को बांधी थी (देखें Video)

Jyoti

Advertising