Lal Kitab: ये काम करने से शनि हो जाते हैं नाराज

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Lal kitab shani ke upay: शनिदेव का उल्लेख काल पुरुष के दुख रूप में बताया गया है। शनि देव की दृष्टि वक्र है अर्थात हर किसी पर उनकी दृष्टि रहती है क्योंकि नवग्रहों में शनिदेव का स्थान सर्वश्रेष्ठ है। वह पृथ्वीलोक के न्यायाधीश व दंडाधिकारी हैं। साधारण मानव तो क्या-देवता, असुर, सिद्ध, विद्याधर और नाग भी उनके नाम से भयभीत रहते हैं। भगवान शिव ने शनि देव को वरदान रूप में न्यायाधीश का पद दिया है जो व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुरूप फल देते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
 
PunjabKesari lalkitab
Lal Kitab: ज्योतिष के ग्रंथ लाल किताब में वर्णित है कि यदि शनि किसी जातक की कुण्डली में अनुकूल हैं तो यह अवश्यक नहीं है की वह आप पर सकारात्मक प्रभाव ही देंगे और प्रतिकूल होने पर यह अवश्यक नहीं है की वह आपको दुख ही देंगे। शनि कृपा का फल किए गए कर्मों द्वारा ही प्राप्त होता है।
 
PunjabKesari lalkitab
Red Book: लाल किताब के अनुसार अगर कुण्डली में शनि शुभ फल प्रदान कर रहा है तो तीन ऐसे काम हैं, जिनसे शनि नाराज हो जाते हैं और सजा देते हैं। तो आईए जानें क्या हैं वह तीन काम
 
PunjabKesari lalkitab
पहला काम- यदि आप किसी से शारीरिक श्रम या मेहनतकश काम लेते हैं तो उसे उसका पूरा पारिश्रमिक दें। किसी का हक मारने वाले को शनिदेव कभी माफ नहं करते। लोभ में आकर मजदूर पर शारीरिक या मानसिक अत्याचार न करें। 
PunjabKesari lalkitab

दूसरा काम- आपका कोई मित्र अथवा रिश्तेदार आपको लोहे अथवा चमड़े से निर्मित कोई वस्तु उपहार स्वरूप दे तो उसे स्वीकार न करें। किसी विशेष परिस्थिति में उपहार को स्वीकार करना ही पड़े तो उसे उसका कुछ दाम अवश्य चुकाएं। 
 
PunjabKesari lalkitab 
तीसरा काम- मांस और मदिरा ग्रहण न करें लेकिन जब शनि दशा चल रही हो तो इन व्यसनों से कोसों दूर रहें। 
 
PunjabKesari kundli
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News