Ravi Pushya Yoga: 11 अक्टूबर को सभी कार्यों के लिए है शुभ मुहूर्त, मौका न चूकें

Friday, Oct 09, 2020 - 05:49 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ravi Pushya Yog 2020: अगर आप शुभ कार्य के लिए किसी मंगलमय मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं तो  रविवार 11 अक्टूबर को सभी मुहूर्तो में महानतम रवि पुष्य योग बन रहा है। जो सभी कार्यों में सिद्धि देता है। इसे ज्योतिषशास्त्र के सभी 27 नक्षत्रों में सर्वश्रेष्ठ माना गया है। जब यह पुष्य नक्षत्र योग रविवार को पड़ता है तो इससे रवि पुष्य योग के नाम से जाना जाता है।


Ravi Pushya Yog Ka Mahatva: वाहन खरीदने के लिए शुभ तिथि के इंतजार में हैं, कोई फ्लैट लेना चाहते हैं , कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं,  किसी नई नौकरी में जॉइनिंग देना चाहते हैं या कोई नया सौदा करना चाहते हैं तो शुभ मुहूर्त पूछने के लिए किसी ज्योतिषी के पास जाने की जरूरत नहीं है । कोई उपाय करने की भी जरूरत नहीं है।


Why is Guru Pushya yoga important: ज्योतिष शास्त्र में 27 नक्षत्र हैं, जिनमें आठवें स्थान पर पुष्य नक्षत्र आता है जो बेहद ही शुभ एवं कल्याणकारी नक्षत्र है। इसे नक्षत्रों का सम्राट भी कहा जाता है और जब यह नक्षत्र रविवार के दिन होता है तो इस नक्षत्र एवं वार के संयोग से रवि पुष्य योग बनता है और इस योग में ग्रहों की सभी बुरी दशाएं भी आपकी फेवर में हो जाती हैं । रवि पुष्य योग को रवि पुष्य नक्षत्र योग भी कहा जाता है।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising