रावण संहिता: त्रिकोण का ये आसान उपाय 1 बार आज़मा कर ज़रूर देखें, कर्ज़ से मिलेगी मुक्ति

Thursday, Jul 25, 2019 - 05:08 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि हम आपको अपनी वेबसाइट्स के जरिए आपको बताते जा रहे हैं कि सावन में कौन से उपाय करने से कौन सा फल प्राप्त होता है। क्योंकि मान्यता है कि सावन में शिव जी की पूजा के साथ-साथ जो जातक इनसे जुड़ी खास उपाय करता है उसके जीवन की आधी से ज्यादा समस्याएं खत्म हो जाती है। तो अगर आपको कर्ज़ से जुड़ी समस्याएं परेशान कर रही हैं, तो आगे बताए जाने वाले उपाय ज़रूर अपनाएं।

बता दें ये उपाय रावण संहिता में वर्णित हैं। बल्कि इसमें दिए गए उपाय इतने प्रभावशाली बताएं गएं हैं इसे करने के बाद जातक को शीघ्र ही कर्ज़ से मुक्ति मिलने लगती है। इस उपाय के बाद आर्थिक संकट भी हमेशा के लिए खत्म हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्ज़ मुक्ति का मुख्य कारक मंगल ग्रह है। जिसे भूमि, भवन, संपत्ति और कर्ज़ मुक्ति का कारक माना जाता है।

मंगल ग्रह का यंत्र त्रिकोण आकार का होता है, जिसे तांबे पर बनाया जाता है। कहा जाता है सावन में इस यंत्र की पूजा से करने से मंगल दोष से राहत मिलने के साथ-साथ कर्ज़ो से भी छुटकारा जी मिलता है।  बता दें रावण संहिता में लाल त्रिकोण का अद्भूत उपाय बताया गया है।

मान्यता है कि सावन मास में लाल त्रिकोण के इस उपाय को करने से अचावन धन आवक बढ़ने लगती है-
सबसे पहले एक भोज पत्र पर केसर की स्याही से मोटी लकीर वाला त्रिकोण बनाएं। त्रिकोण बनाने में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि त्रिकोण का एक नुकीला हिस्सा ऊपर की ओर हो और दो कोण नीचे की ओर। इसे सीधे पिरामिड की तरह बनाना है। फिर त्रिकोण के बिल्कुल मध्य में एक छोटा सा वृत्त बनाएं फिर इस वृत्त के बीचो-बीच एक बिंदी लगाएं।

यह पूरा चित्र केसर की स्याही से ही बनाना है, अब इस यंत्र के सामने बैठकर एक माला "ॐ भौमाय नमः" मंत्र का जप करें। मंत्र जप पूरा करने के बाद भोज पत्र को धीरे-धीरे मोड़कर एक चांदी के ताबीज़ में भरकर लाल धागे में पिरोकर अपने गले या दाहिनी भुजा पर बांध लें। माना जाता है इस उपाय को करने से अचानक धन आवक में वृद्धि होने लगती है और पुराने से पुराने कर्ज़ से कुछ ही दिनों में छुटकारा मिल जाता है। 

Jyoti

Advertising