Aaj ka Rashifal: आज भाग्य का साथ देगा खुशियां हज़ार

Thursday, May 21, 2020 - 08:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aaj ka Rashifal: आज 21 मई, गुरुवार ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। जो रात्रि 9:37 तक रहने वाली है तत्पश्चात अमावस्या तिथि का आरंभ हो जाएगा। आज सुबह से आरंभ होकर रात तक शोभन योग रहने वाला है। इसके साथ-साथ भरणी नक्षत्र भी रहेगा जो आधी रात 1:4 पर समाप्त होगा। कोर्ट-कचहरी के कामों और किसी भी बात में अपना पक्ष रखने के लिए यायीजयद योग सबसे उत्तम योग है। ये निशाकाल 9:36 पर आरंभ होगा और कल सुबह सूर्योदय तक रहेगा। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

बड़े काम के छोटे प्रयोग 
घर से बाहर निकलते समय घर में रखी पवित्र वस्तुओं जैसे शंख, गंगाजल, गौमूत्र आदि का दर्शन करके बाहर निकलें।    

किसी कार्य की सफलता के लिए घर से निकलने से पूर्व ही जाते वक्त अपने हाथ में रोटी ले लें। मार्ग में जहां भी कौए दिखलाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े करके डाल दें और आगे बढ़ जाएं।

अगर किसी शुभ काम से जाना हो तो एक नींबू लें। उस पर 4 लौंग गाड़ दें तथा ॐ श्री हनुमते नम: का 21 बार जाप करने के बाद उसको साथ लेकर जाएं। काम में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। काम होने के 24 घंटे बाद इसे निर्माल्य कलश में डाल दें।

तांबे के दो बराबर के टुकड़े लें। इनमें एक को मन में कोई भी संकल्प लेकर बहते पानी में बहा दें। दूसरा टुकड़ा हमेशा अपनी जेब या पर्स में साथ रखें।

हृदय रोग, पेट के रोग, आंखों की तकलीफ, झूठे आरोप या धन हानि हो तो तांबा या गेहूं का दान करें।    

Niyati Bhandari

Advertising