Aaj ka rashifal: शनि इन राशियों के लिए बनेंगे उम्मीद का सवेरा

Saturday, May 16, 2020 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज 16 मई, शनिवार ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि नवमी है। जो प्रात: 10:23 तक रहने वाली है तत्पश्चात दशमी तिथि का आरंभ हो जाएगा। रात्रि 2:35 तक वैधृति योग रहेगा। इस दौरान सभी गतिहीन काम किए जा सकते हैं। आज सूर्योदय से लेकर 10:23 तक स्थिर योग रहने वाला है और सुबह 11:5 तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। उसके समाप्त होने के बाद पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र शुरू होगा। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन की स्वामिनी महादेव की भार्या काली हैं व देवता स्वयं महाकाल के अवतार बाबा काल भैरव हैं। इस दिन पर शनि ग्रह का अधिपति स्थापित है।

ये है आज के गुड लक
रंग-
काला
अंक- 11
दिशा- नॉर्थ
मंत्र- ॐ नीलकंठाय नमः

उपाय-अपने जीवन के किसी भी कष्ट को दूर करने के लिए मोतीचूर के लड्डू पर 14 लौंग लगाएं, फिर उसे काले शिवलिंग पर अर्पित कर दें।

प्रत्येक शनिवार किसी काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। अगले शनिवार तक आपको अपनी लाइफ में बड़ा सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा।

वट वृक्ष की जड़ के पास शनिवार को एक देसी पान, सुपारी और 1 तांबे का पैसा रखा जाए। रविवार को प्रात: जाकर उसकी एक जटा तोड़ लाएं। उस जटा को घर लाकर गुग्गल की धनी दें। इससे बिक्री बढ़ जाती है।

शनिवार शाम को उड़द की दाल के 2 साबुत दाने लेकर उस पर चौड़ी सी दूरी डालकर कामिया सिंदूर डाल दें तथा पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। पीछे पलटकर नहीं देखना है। इस क्रिया को लगातार 9 शनिवार करना है। इससे धन लाभ होगा तथा घर में खुशहाली रहेगी।

 

 

 

Niyati Bhandari

Advertising