Kundli Tv- कुछ इस तरह हुआ जालंधर में रामलीला का समापन

Sunday, Oct 07, 2018 - 02:04 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
जैसे कि सबको पता है कि असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक महापर्व दशहरा इस वर्ष 19 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस दौरान शहर के विभिन्न शहरों में रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि दशहरे वाले दिन दशहरा स्थल पर इनका विधिवत समापन किया जाएगा। कई जगहों पर लक्ष्मण मुर्छा तो कहीं रावण व मेघनाद वध का मंचन किया जा रहा है। खास बात यह रही कि अंतिम दिन सभी रामलीलाओं में भक्तों की भीड़ ज्यादा रही।

लक्ष्मण मूर्छा का हुआ मंचन
श्री राम कला मंच केंद्र, गढ़ा ने जारी रामलीला के आखिरी दिन लक्ष्मण मुर्छा का मंचन किया। कमेटी के प्रधान ने बताया कि पिम्स के सामने ग्राऊंड में होने वाले दशहरे के दौरान प्रभु श्री राम व रावण युद्ध के साथ विधिवत समाप्ति होगी। जय श्री राम दशहरा क्लब, बस्ती दानिशमंदा की ओर से भी लक्ष्मण मुर्छा का मंचन किया गया। 

मेघनाद व रावण का किया वध
शिव कला मंच रामलीला कमेटी, माडल हाउस में अंतिम दिन मेघनाथ व रावण के वध का मंचन किया गया। इसी तरह नवयुवक रामलीला कमेटी, सोढल रोड द्वारा जारी रामलीला के आठवें दिन रावण वध का मंचन किया गया। उधर, भगवान शिव मंदिर रामलीला कमेटी लाडोवाली रोड द्वारा जारी रामलीला के अंतिम दिन लंका दहन व रावण संवाद का मंचन किया गया।
इस एक उपाय से भाग जाएंगे घर के सारे भूत  (देखें Video)

Jyoti

Advertising