Ram Setu Bridge: रामसेतु याचिका पर केंद्र ने स्पष्ट नहीं किया अपना रुख

Thursday, Dec 29, 2022 - 08:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (हिं): रामसेतु को लेकर याचिका पर केंद्र सरकार ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है। पूर्व राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने राम सेतु को राष्ट्रीय विरासत घोषित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की हुई है। इस याचिका पर सुनवाई बार-बार स्थगित की गई है क्योंकि केंद्र सरकार ने स्वामी की याचिका पर हलफनामा दायर नहीं किया है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

हालांकि पृथ्वी विज्ञान मामलों के मंत्री जितेंद्र सिंह ने राज्यसभा में कहा था कि भारतीय सैटेलाइटों को रामसेतु बारे सबूत नहीं मिले हैं। राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में जितेंद्र सिंह ने कहा था कि भारतीय सैटेलाइटों ने भारत और श्रीलंका को जोड़ने वाले रामसेतु वाले इलाके की हाई रैजोल्यूशन तस्वीरें ली हैं। 

हालांकि इन सैटेलाइट तस्वीरों से अब तक सीधे तौर पर रामसेतु की उत्पत्ति और वह कितना पुराना है इससे संबंधित कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि समुद्र के नीचे डूबे शहर द्वारका की तस्वीरें रिमोट सैंसिंग सैटेलाइट के जरिए नहीं ली जा सकतीं। हालांकि विपक्ष सरकार के इस जवाब पर सवाल उठा रहा है।

Niyati Bhandari

Advertising