Ram Mandir Ayodhya: जय श्रीराम के नारों से गूंजी विधानसभा

Thursday, Feb 22, 2024 - 07:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चंडीगढ़ (दीपक बंसल/अविनाश पांडेय): हरियाणा विधानसभा में बुधवार को जय श्रीराम के नारों की गूंज सुनाई दी। इतना ही नहीं सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच एक-दूसरे से ज्यादा जोर से जय श्रीराम के नारे लगाने की होड़ लग गई। जय श्रीराम के नारे उस वक्त सुनाई दिए, जब हरियाणा विधानसभा द्वारा आज गत 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के संबंध में धन्यवाद व बधाई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। 

सदन के नेता और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में इस संबंध में सरकारी प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राम न तो मेरा और न तेरा, इस प्रस्ताव में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भी उल्लेख होना चाहिए जिन्होंने राम मंदिर के द्वार खुलवाए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन पूर्वजों का भी धन्यवाद किया है जिन्होंने अहम भूमिका निभाई, पूर्वजों में सभी आ जाते हैं। 

हुड्डा ने कहा आपकी मर्जी है, क्योंकि आपका बहुमत है। बाद में उन्होंने कहा कि रामनाम सत है, जिस पर भाजपा सदस्यों ने ऐतराज जताया। मनोहर लाल ने प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कहा कि अयोध्या में गत 22 जनवरी 2024 को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बारे में इस गरिमामय सदन में धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करना मेरे लिए परम सौभाग्य का विषय है। 

Niyati Bhandari

Advertising