रक्षाबंधन 2019ः भूलकर भी न करें अपनी बहन को ये चीज़ें Gift

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 02:44 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
रक्षा बंधन का त्योहार इस साल 15 अगस्त आजादी वाले दिन पड़ रही है। यह पर्व भाई-बहन के प्यार को दर्शता है। जहां इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है, वहीं भाई भी अपनी बहन को कुछ न कुछ गिफ्ट जरूर करता है। राखी और उपहार की यह परंपरा सदियों पुरानी है। लेकिन कई ऐसी चीज़ें भी होती हैं, जो बहन को गिफ्ट नहीं करनी चाहिए। वरना उसके जीवन में दुख और परेशानियां आ जाती हैं। आइए हम आपको बताते हैं उन चीज़ों के बारे में जोकि उपहार में नहीं देनी चाहिए। 

काले वस्‍त्र
वैसे तो हर कोई उपहार में अपनी बहन को वस्त्र देता है, लेकिन कपड़े देते टाइम एक बात का ख्याल जरूर रखना चाहिए कि वह काले रंग के न हों। वरना इससे आपकी बहन की लाइफ दुख और परेशानियां से घिर जाएगी। तो अगर आप अपनी बहन के वस्‍त्र लेने जा रहे हैं तो काला रंग अवॉयड करें।

जूते-सैंडल्‍स 
कई बार व्यक्ति बहनों को जूते-सैंडल्‍स गिफ्ट कर देता है, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि ये चीज़ें बहन-भाई में जुदाई पैदा कर देती हैं। इस उपहार से रिश्तों में दरार आती है। इसलिए भूलकर भी ऐसा उपहार न दें। 
PunjabKesari, kundli tv
रुमाल  
रक्षाबंधन हो या कोई ओर पर्व कभी भी बहन को रुमाल का उपहार न दें। क्योंकि ये व्यक्ति के जीवन में कष्ट पैदा करता है। इसलिए इसे देने से परहेज करें। 

घड़ी 
रक्षा बंधन के मौके पर कभी भी घड़ी गिफ्ट न करें, क्योंकि यह लाइफ में अशुभता लाता है। घड़ी जीनम में होने वाली प्रगति को रोकती है। 
PunjabKesari, kundli tv
क्या दें गिफ्ट
रक्षा बंधन के इस खास मौके पर बहनों को गहनों का उपहार दे सकते हैं। क्योंकि उन्हें शुद्ध माना जाता है। अगर आपने रक्षाबंधन के लिए अब तक कोई तोहफा नहीं लिया है तो गहनों को आपकी विशलिस्‍ट में जोड़ सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News