Raksha Bandhan: बहन को जरूर दें ये Gift, मिलेगी सफलता और शुभ लाभ

Friday, Aug 05, 2022 - 10:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Raksha Bandhan 2022: गुरुवार, 11 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है। बहन से राखी बंधवाने के बाद भाई अपनी बहन को तोहफा देता है। ब्रह्मा की वाणी मनु स्मृति में स्वायंभुव मनु ने बताया है की तीन ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर की महिलाओं को देने से घर-परिवार में खुशहाली आती है। पुरुष सफलता की ओर अपने कदम बढ़ाते हैं और उन्हें शुभ लाभ की प्राप्ति होती है।  


1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

श्लोक- यत्र नार्यस्तु पूज्यते, रमन्ते तत्र देवताः।

वस्त्र
साफ और स्वच्छ स्थान पर लक्ष्मी का वास होता है और घर की महिलाएं लक्ष्मी का रूप होती हैं। घर के पुरूषों पर गृहस्थी को चलाने का उत्तरदायित्व होता है। यदि वो घर की पत्नी, माता, बेटी या बहन को अच्छे और सुंदर वस्त्र पहनाते हैं तो देवी लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाती हैं। जो पुरूष ऐसा नहीं करते उन पर अलक्ष्मी अपना वर्चस्व स्थापित कर लेती हैं।   

गहने
जिस घर की महिलाएं सुंदर गहनों से सजती-संवरती हैं। वह घर सदा वैभव संपन्न रहता है। त्यौहारों और विशेष मौको पर पुरूषों को घर की महिलाओं को गहने तोहफे में देते रहना चाहिए।  महिलाओं के प्रसन्न रहने में ही परिवार और कुल की सुख-समृद्धि है।

मीठी वाणी
घर के पुरूष सदा महिलाओं को सत्कार और सम्मान देते हुए मीठी वाणी से उनसे बात करें। ऐसा करने से घर में श्रेष्ठ लोगों व देवताओं का वास होता है। जिस घर में स्त्रियां शोक व चिंताग्रस्त होती हैं, वह घर और कुल शीघ्र ही नष्ट हो जाता है और जहां महिलाएं निश्चिंत और सुखी रहती हैं, वह घर सदैव विकास करता रहता है।

Niyati Bhandari

Advertising