अयोध्या में बने राजा दशरथ अस्पताल, रायबरेली में हो बाबरी मस्जिद का निर्माण : मुनव्वर राणा

Wednesday, Aug 12, 2020 - 10:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
लखनऊ (नासिर): अयोध्या में मस्जिद निर्माण के मामले में शायर मुनव्वर राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। मुनव्वर ने सरकार से अपील की है कि रायबरेली में उनकी साढ़े 5 बीघा जमीन पर बाबरी मस्जिद का निर्माण करवा दें। 

मुनव्वर राणा ने अयोध्या के रौनाही में मिली सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर मस्जिद की जगह अस्पताल बनाने की मांग की है। अस्पताल का नाम भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर रखने की सिफारिश की है। मुनव्वर राणा ने पत्र लिखते हुए प्रधानमंत्री को कहा मैं आपसे निवेदन करना चाहता हूं कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा धनीपुर में जो 5 एकड़ जमीन मस्जिद के निर्माण के लिए मुस्लिम पक्षकारों को दी गई है। वहां पर मस्जिद के स्थान पर एक भव्य अस्पताल का निर्माण किया जाए। मुनव्वर ने लिखा कि मेरा सुझाव है कि उस अस्पताल का नाम भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर किया जाए। 

उन्होंने कहा कि वैसे भी सरकार द्वारा दी गई या जबर्दस्ती हासिल की गई जमीनों पर मस्जिदों का निर्माण नहीं होता है। मुनव्वर राना ने लिखा कि मैं चाहता हूं कि मेरे पास रायबरेली में जो साढे 5 बीघा जमीन है वह सई नदी के किनारे है। वहां बाबरी मस्जिद का निर्माण करवाया जाए। वहां पर ऐसी शानदार इमारत बनाई जाए कि जो लोग इस तरफ से गुजरे हैं, वह अलमगीर मस्जिद और बाबरी मस्जिद का दीदार कर सकें।

Jyoti

Advertising