Covid-19: सच हुई कोरोना वैक्सीन को लेकर की गई भविष्यवाणी

Monday, Jul 20, 2020 - 09:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ऊना (ब्यूरो): वैज्ञानिकों को जुलाई महीने में कोरोना वायरस की वैक्सीन विकसित करने में सफलता मिलने का ज्योतिष शोधार्थी व एस्ट्रोलॉजी एक विज्ञान पुस्तक के लेखक गुरमीत बेदी का ज्योतिषीय विश्लेषण कसौटी पर बिल्कुल खरा उतरा है। गुरमीत बेदी का यह विश्लेषण समाचार पत्र में 18 मार्च के अंक में प्रकाशित हुआ था। अब इसी जुलाई महीने में दुनिया भर में कोरोना की वैक्सीन को तैयार करने में वैज्ञानिकों को मिल रही शुरूआती सफलता की लगातार खबरें आ रही हैं।

 भारत में भी हैदराबाद के बाद पी.जी.आई. रोहतक में शुक्रवार 12 जुलाई को स्वदेशी वैक्सीन कोवेक्सीन बीबीवी 152 का इंसानों पर परीक्षण शुरू होना एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। 18 मार्च को ग्रहों की चाल से थमेगा कोरोना का कहर शीर्षक से गुरमीत बेदी का यह ज्योतिषीय विश्लेषण प्रकाशित हुआ था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ग्रहों की बदलती चाल से भारत में कारोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या लगातार बढ़ती जाएगी और जुलाई तक चिकित्सा विज्ञानी कोरोना की कोई वैक्सीन तैयार करने में कामयाब रहेंगे। 

अब शुक्रवार 13 जुलाई को स्वदेशी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू होने के साथ ही गुरमीत बेदी का यह ज्योतिषीय विश्लेषण कसौटी पर पूरी तरह खरा उतरा है। साहित्य की विभिन्न विधाओं में 9 पुस्तकें लिखने वाले गुरमीत बेदी हिमाचल प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में डिप्टी डायरैक्टर हैं और इसी साल उनकी एस्ट्रोलॉजी एक विज्ञान शीर्षक से ज्योतिष पर रिसर्च पुस्तक भी प्रकाशित होकर आई है, जिसे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फरवरी में रिलीज किया था।

Niyati Bhandari

Advertising