30 जून को गोपाल पाठशाला में करवाया जाएगा पेंटिंग कॉम्पिटिशन, आप भी ले सकते हैं इसमें भाग

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 11:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज की पीढ़ी को अपनी संस्कृति से जोड़े रखने के लिए जालंधर में स्थित बस्ती गुजां में गोपाल पाठशाला का आयोजन हर रविवार को किया जा रहा है। ये पाठशाला पंचवटी मंदिर गौशाला के ऊपर वाले हिस्से में लगाई जाती है। इसकी शुरुआत 23 साल के युवा अंगद तलवाड़ के द्वारा की गई है। आधुनिक युग में युवा पीढ़ी का रुझान नशे की तरफ बढ़ता जा रहा है। ये पाठशाला हर वर्ग को सही रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए एक नई राह दिखा रही है। इसकी शुरुआत करीब तीन महीने पहले की गई थी और बच्चों की संख्या इसमें बढ़ती दिखाई दे रही है।

बच्चों का पाठशाला में बढ़ता रुझान ये दर्शाता है कि वो भी हरि नाम को खूब एंजॉय कर रहे हैं। पाठशाला के प्रति ललक को देखकर लगता है कि वो समय दूर नहीं जब ये छोटा सा प्रयास बड़ी सफलता के रुप में सामने आएगा। इस पाठशाला में बच्चों को संस्कृति के प्रति प्रेरित करने के लिए हरि नाम की महिमा के बारे में बताया जाता है और साथ में क्लासिकल इंस्ट्रूमेंट्स की भी जानकरी दी जाती है।

30 जून को गोपाल पाठशाला में पेंटिंग कॉम्पिटिशन करवाया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में बच्चे अपने घर से ही पेंटिंग बना कर लाएंगे और पाठशाला में इसे डिस्प्ले किया जाएगा। बच्चों के द्वारा पेंटिंग की सुंदरता व कला को देखते हुए ईनाम दिए जाएंगे। पाठशाला में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अलावा अन्य बच्चे भी इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। अगर आप भी अध्यात्म में प्रवेश करना चाहते हैं तो गोपाल पाठशाला का हिस्सा बन सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News