Pakistan: कराची में मंदिर व हिंदू परिवारों की झुग्गियों को लगाई आग

Sunday, Jan 29, 2023 - 09:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

गुरदासपुर (विनोद): पाकिस्तान के हिंदू समुदाय के लोगों के विरुद्ध कट्टरपंथी सोच दिखाते हुए कराची में एक हिंदू मंदिर को आग लगा दी गई। इतना ही नहीं, मंदिर के आसपास बनी झुग्गियां, जिनमें 30-35 वर्ष से हिंदू परिवार रह रहे थे, को भी आग लगा दी गई।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सीमापार सूत्रों के अनुसार कराची यूनिवर्सिटी के पास बड़ी संख्या में झुग्गियां हैं जिनमें हिंदू परिवार रह रहे हैं। इन झुग्गियों के पास एक हिंदू मंदिर भी है जिसमें वैष्णो माता, भगवान भोलेनाथ, श्री राम व हनुमान जी की मूर्तियां स्थापित हैं। मंदिर सहित झुग्गियों को जैसे ही आग लगी तो पुलिस कर्मचारियों द्वारा आंसू गैस के गोले भी फैंके गए जो प्रमाणित करता है कि मंदिर व झुग्गियों को आग लगाने में पुलिस का आरोपियों को समर्थन प्राप्त था।

पुलिस इस घटना को भू-माफिया से जोड़ रही है और झुग्गियों को अवैध कब्जा बता रही है जबकि कराची के हिंदू समुदाय व झुग्गियों में रहने वाले लोगों का मानना है कि यह आगजनी की घटना पूरी तरह से योजनाबद्ध थी जिसमें पुलिस का भी सहयोग था। हिंदू मंदिर को आग लगाना यह प्रमाणित करता है कि पाकिस्तान में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं।

Niyati Bhandari

Advertising