Tuesday special: मंगलवार को ये काम करने वाला कभी नहीं होता कंगाल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 07:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Tuesday special: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है क्योंकि इस दिन इनका जन्म हुआ था और मंगल ग्रह पर हनुमान जी शासन करते हैं। बल, बुद्धि और विद्या की प्राप्ति के लिए प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए लेकिन मंगलवार के दिन उनकी पूजा का विशेष प्रावधान है। मंगल कामना और भावना से हनुमान जी के साथ जुड़ने से वे सभी तरह के संकटों से मुक्ति दिला देते हैं। हनुमान जी आपको जीवन के प्रत्येक संकट से निकाल सकते हैं और आपके जीवन में संकटमोचन बन कर सभी संकटों का अंत कर सकते हैं। मंगलवार को ये काम करने वाला कभी नहीं होता कंगाल-

PunjabKesari hanuman g

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari hanuman g
Hanuman ji ke upay:
मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता के श्री चरणों में लगा दें, इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।

अगर डर पीछा नहीं छोड़ा रहा और आप तनाव में रहते हैं तो ऐसे में 7 दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें या फिर हनुमान अष्टक और हनुमान चालीस प्रतिदिन 100 बार पढ़ें। 

PunjabKesari hanuman g
अगर हनुमान जी को पुरी तरह खुश रखना चाहते हैं तो अपनी ऊंचाई के अनुसार नाल को गांठ बांधकर नारियल पर लपेटकर उस पर केसर या सिंदूर से स्वस्तिक बनाकर बजरंगबली के चरणों में अर्पित करें।

अपने मुंह को दक्षिण की ओर कर सात दिन तक रोजना पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 180 बार हनुमान चालीसा पढ़ें, जिससे आपको धन की कभी कमी नहीं होगी।

PunjabKesari hanuman g

ग्रहों की समस्या सता रही है तो काले चने और गुड़ लेकर प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद बांटें और हनुमान चालीसा का जाप करें।

कहा जाता है कि अगर पूरे ध्यान से 21 दिन विधि-विधान से बजरंग बाण का पाठ किया जाए तो सारी परेशानियां हल होती हैं।

मंगलवार को हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है। 

मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में ध्वजा चढ़ा कर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। 5 मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएंगी।  

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News