अब घर बैठे देख सकेंगे बाबा बर्फानी की आरती, अमरनाथ यात्रा का हो सकता है लाइव प्रसारण

Saturday, Jun 27, 2020 - 06:09 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोरोना का प्रकोप धीरे धीरे दिन बढ़ता जा रहा है। इसके बढ़ते संक्रमण के कारण ही लगातार धार्मिक स्थलों से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं। हिंदू धर्म की प्रमुख यात्राओं में से एक अमरनाथ यात्रा को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक फैसला सामने नही आया। मगर आए दिन इससे जुड़ी कोई न कोई खबर सामने आती रहती है। बीते कुछ दिन पहले हमने आपको अमरनाथ गुफा में बने शिवलिंग में दिखी साक्षात शिव जी की छवि से संबंधित जानकारी दी गई है। इसी बीच अब हम आपके लिए अमरनाथ से जुड़ी ऐसी जानकारी लाएं हैं जिसे सुनकर शिव भक्तों में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। 
जी हां, खबरों की मानें तो अगले महीने से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा और बाबा बर्फानी की आरती का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर हो सकता है। बता दें श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (SASB) ने लाइव प्रसारण के लिए दूरदर्शन से अपील की है। इस प्रस्ताव के अनुसार, डीडी नेशनल पर सुबह और शाम को प्रत्येक आधे घंटे के लिए पूजा का लाइव टेलीकास्ट होगा और यह यात्रा अवधि, जीडी ताहिर, हेड प्रोग्रामिंग, दूरदर्शन केंद्र के दौरान डीडी काशीर पर भी प्रसारित किया जा सकता है।

SASB ने एक अंग्रेज़ी अखबार से बातचीत में कहा, "अगर यह (टेलीकास्ट) होता है, तो यह पहली बार होगा कि टीवी पर अमरनाथ से सीधा आरती का लाइफ प्रसारण होगा। बता दें अंतिम निर्णय मुख्यालय की तरफ से लिया जाना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें अमरनाथ यात्रा को लाइव दिखाने के प्रस्ताव को लेकर तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक, इस साल अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से अगस्त के पहले हफ्ते तक हो सकती है। 

Jyoti

Advertising