New year Lucky zodiac sign: 2024 में इन राशियों पर माता लक्ष्मी की बनी रहेगी खास कृपा

Friday, Dec 08, 2023 - 09:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

New year 2024 Lucky zodiac sign: साल 2024 कई राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। नए साल में माता लक्ष्मी की कृपा से इन राशियों को आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यापार-व्यवसाय में मनचाही सफलता भी मिलेगी। साथ ही धन के मामले में भी बहुत लाभ मिलने वाला है। तो चलिए जानते हैं कि 2024 का नया साल धन के मामले में किन राशियों के लिए रहने वाला है बेहद खास-


Taurus Horoscope वृषभ राशि  
2024 का नया साल वृषभ राशि वालों के लिए बहुत खास रहने वाला है। व्यवसाय-व्यापार कर रहे लोगों को कोई अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है। किसी दोस्त की मदद से रुके हुए सारे काम समय पर पूरे हो जाएंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं। बहन की शादी पक्की हो जाने से घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। सेहत के मामले में आने वाला साल बहुत उत्तम रहने वाला है।

Gemini Horoscope मिथुन राशि
नया साल मिथुन राशि वालों को लिए शानदार रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। इस राशि के युवा अपने भविष्य को लेकर कोई विशेष योजना बना सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को समाज में मान-सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुधार आएगा। परिवार के साथ मौज-मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। छात्रों को विदेश जाने का मौका मिलेगा। सरकारी कामों को पूरा करने के लिए किसी दोस्त की मदद मिलेगी। प्रेम जीवन बीता रहे लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं।


Leo Horoscope सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए आने वाला साल बहुत ही अच्छा रहने वाला है। नया व्यापार शुरू करने के लिए किसी दोस्त से पैसों की मदद लेनी पड़ सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों को काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। लव लाइफ को पहले से बेहतर बनाने के लिए कुछ नया ट्राई करेंगे। छात्रों को परीक्षा में अच्छी सफलता मिलेगी। सभी काम बिना परेशानी के पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं। परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। सेहत को लेकर लापरवाही न करें।

Libra Horoscope तुला राशि
साल 2024 तुला राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। जो युवा नौकरी की तलाश में थे, उन्हें किसी अच्छी कंपनी से ऑफर मिल सकता है। रिश्तेदारों के साथ पहले से बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी को खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माता-पिता से कोई उपहार मिलेगा। लंबे समय के बाद जीवनसाथी के साथ एकांत में समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके हक में रहेगा। पिता की सेहत में सुधार होता हुआ नजर आएगा। 

Niyati Bhandari

Advertising