मुस्लिम शख्स ने किया ऐसा कमाल, जानकर आप भी करेंगे सलाम

Saturday, Jun 13, 2020 - 02:46 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
दिन भर दिन दुनिया में  कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अभी तक ये खतरनाक बीमारी अपनी चपेट में कई नामी चहरों को भी ले चुकी है। यही कारण है कि केंद्र राज्य से लेकर राज्य सरकारें भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है। ताकि इसके बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोका जाए। इसके कारण बहुत से कामों में बदलाव आ रहे हैं। जिसकी जानकारी हम आपके देते आ रहे हैं। इस बीच हमने आपको बताया कि मंदिरों आदि में किस तरह के बदलाव किेए गए हैं, जैसे किसी तरह का प्रसाद न चढ़ाना, पुजारियों द्वारा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का तिलक आदि न करना तथा घंटी न बजाना। लगभग हर मंदिर में इन बातों को अपनाया जा रहा है। यहां तक कि कुछ मंदिरों में तो घंटियों को पहले से और ऊपर टांग दिया गया। मगर एक खबर के अनुसार एक मुस्लिम शख्य ने बिना टच किए घंटी बजाने की ऐसी तरकीब की ईजात की है जिसके बारे में जानकर शायद आप भी हैरान हो जाएंगे।

खबरों के अनुसार मस्जिदों में अजान हो रही है लेकिन मंदिर में घंटी क्यों नहीं बज रही है? इस बात ने दूसरी फेल नाहरू भाई को सोचने पर मजबूर कर दिया। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी, आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है। तो नाहरू भाई ने अपने अविष्कार से कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया कि मंदिर के भक्त खुशी से झूम उठे। चलिए बताते हैं पूरी खबर के बारे में- 

बताया जा रहा है नाहरू भाई ने विश्व प्रसिद्ध मंदिर पशुपति नाथ मंदिर की घंटी में सेंसर लगा दिया। जिससे डेढ़ फुट की दूरी से ही हाथ दिखाने पर अपने आप ही घंटी बजने लगती है। नाहरू भाई का मानना है कि जब एक साथ मंदिर की घंटी और मस्जिद में अजान होगी तो हो सकता है कि ईश्वर की कृपा से हमें जल्दी कोरोना से मुक्ति मिल जाए। मैं मालिक (ईश्वर) से यही दुआ करता हूं कि जल्द से जल्द देश के साथ-साथ पूरी दुनिया को कोरोना से छुटकारा मिल जाए ताकि हर देश में मंदिर की घंटियां बजने लगे। मंदिर में आए भक्तों का इस बारे में कहना है कि इस तरह की घंटियों को हर एक मंदिरों में लगाया जाना चाहिए ताकि लोग संक्रमण से भी बचे रहें और श्रद्धा पूर्वक अपने भगवान के दर्शन भी करते रहें। 

Jyoti

Advertising