Muni Shri Tarun Sagar: जीवन में यदि हमें अच्छा बनना है तो...

Tuesday, May 09, 2023 - 11:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Muni Shri Tarun Sagar: जीवन में यदि हमें अच्छा बनना है तो हमें अच्छा बनने और अच्छा होने के लिए प्रयास करने चाहिएं। हममें से कुछ लोग सोचते हैं कि जो कुछ अच्छा होना था वह तो हो चुका है। अब कुछ भी अच्छा नहीं होगा। ऐसा सोचना ठीक नहीं है। अब भी अच्छा होना बाकी है और वह तुम्हारे द्वारा होगा, तुम जरा कोशिश तो करो। कोशिश करने से क्या नहीं होता।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

हमारा संकल्प होना चाहिए कि हम अंधेरों के शहर में रोशनी पैदा करेंगे। हर चेहरे पर मुस्कुराहट लाएंगे और इससे पहले कि कोई जरूरतमंद हाथ फैलाए, हमारे हाथ उसके सहयोग के लिए उठ जाएंगे। आज सब ओर एक आदर्श समाज के निर्माण की बात कही जा रही है लेकिन इसके लिए हर चेहरे पर मुस्कुराहट लाना जरूरी है। आज हमारे चेहरे से मुस्कराहट ऐसे गायब हो गई जैसे चुनाव जीतने के बाद नेता गायब हो जाता है।


 
भाई से ईर्ष्या करना ईश्वर के खिलाफ जाना है। ईर्ष्या करनी ही है तो किसी बड़े से करो। पड़ोसी से ईर्ष्या करने से क्या मिलेगा? अरे! ईर्ष्या ही करनी है तो टाटा, बिरला, अम्बानी से करो तकि जब तुम ऊंचे उठो, तो तुम्हें दुनिया देखें। ईर्ष्या ही करनी है तो तुरुणसागर से नहीं बल्कि भगवान से करो ताकि जब तुम दुनिया में न रहो तब भी लोग तुम्हारी पूजा करें और अपना आदर्श मानें।

Niyati Bhandari

Advertising