Mother Teresa: अमीर व्यापारी ने जब मदर टैरेसा पर थूका...

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 08:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Inspirational Story: एक बार मदर टैरेसा कुष्ठ रोग से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए कोलकाता में दुकान-दुकान जाकर चंदा एकत्र कर रही थीं। इसी सिलसिले में वह एक अमीर व्यापारी की दुकान पर पहुंचीं, जो अपनी दुकान पर बैठे-बैठे पान चबा रहा था।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

PunjabKesari Mother Teresa

जब मदर टैरेसा ने उस व्यापारी के आगे अपना हाथ फैलाकर कहा कि कुष्ठ रोग से पीड़ित भाइयों के लिए कुछ देने की कृपा करें, तब उस व्यापारी ने मदर के हाथ पर पान की ‘पीक’ थूक दी।

PunjabKesari Mother Teresa

इस पर मदर टैरेसा विचलित नहीं हुईं क्योंकि वह सच्ची सेवक थीं। उन्होंने तुरन्त अपना हाथ पीछे करते हुए कहा, ‘‘यह तो मेरे लिए हो गया’’ और फिर अपना बायां हाथ आगे फैलाते हुए अत्यंत प्यार से बोलीं, ‘‘अब कृपा कर मेरे कुष्ठ रोगी भाइयों के लिए कुछ देने का कष्ट करें।’’

PunjabKesari Mother Teresa

उस व्यापारी ने सोचा भी नहीं था कि किसी के हाथ पर थूकने के बाद भी वह बिल्कुल विचलित और क्रोधित नहीं होगा और उलटा अपना प्यार प्रदर्शित करेगा। वह तुरन्त मदर के चरणों में गिर पड़ा। अपने किए की माफी मांगी और उसके बाद मदर टैरेसा की मदद भी की।

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News