बंद किस्मत के द्वार खुलवाने हैं तो ये है सही मौका

Monday, Nov 04, 2019 - 01:50 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
सोमवार यानि भोलेनाथ की आराधना का दिन। यूं तो भगवान शंकर इतने भोले हैं कि अपने भक्त द्वारा किसी भी दिन की गई पूजा से प्रसन्न हो जाते हैं। परंतु अगर सोमवार के दिन इनकी खास विधि द्वारा पूजा की जाए तो उमापति महेश प्रसन्न तो होते ही हैं बल्कि साथ ही अपनी कृपा बरसाते हैं जिससे जातक के जीवन में चल रही समस्याएं कब गायब हो जाती हैं जातक समझ ही नहीं पाता। क्या आप भी उन लोगों में शामिल हैं जिनकी लाइफ में कुछ ऐसे परेशानियां चल रही हैं जिसका हल ढूंढना आपके लिए कठिन हो रहा है तो आपको बता दें इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है न ही इसके बारे में सोच-सोच कर अधिक परेशान होने की ज़रूरत है। क्योंकि हम शिव जी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपको आपकी लाइफ की टेंशन्स तो दूर होंगी साथ ही साथ आपको उनका यानि भगवान शिव जी हर काम में आपका साथ देंगे।

यहां जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने के खास उपाय-
ज्योतिष के अनुसार अगर दो कर्पूर और एक लौंग को एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खाया जाए तो जातक के ऊपर आने वाली सभी समस्याएं खुद हल हो जाती हैं। शत्रुओं का नाश हो जाता है तथा धन आने के सभी मार्ग खुल जाते हैं।

इसके अलावा सोमवार के दिन घर के पूजा स्थल पर दो कर्पूर और लौंग को शिवजी की मूर्ति या तस्वीर के सामने रखने से भी अच्छे फल प्राप्त होते हैं।

फिर 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का 21 बार जप करके हथेली में दोनों कर्पूर के बीच में लौंग रखकर मुट्ठी बंद करके अपनी सभी समस्याएं उन तीनों जोड़ी से बोल दें।

इसके बाद लौंग और कर्पूर लेकर किसी भी शिव मंदिर जाकर वहां शिवलिंग पर अर्पित करते हुए जल से कर्पूर को स्पर्श कराएं और बाद उस कर्पूर और लौंग को जला दें।

अगर मंदिर में ऐसा करना संभव न हो तो वहां किसी तुलसी के पौधे के पास भी कर्पूर जला सकते हैं। मान्यता है कि इस उपाय को करते ही जल्द ही अच्छे परिणाम मिलने लगते हैं।

 

Jyoti

Advertising