बालाजी के भक्तों को नहीं है कोरोना का डर, बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं इनके दरबार

Wednesday, Aug 26, 2020 - 06:57 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मेहंदीपुर बालाजी धाम में आज तक आपने ऐसे कई नज़ारें देखे होंगे जिसमें भक्तों की लंबी कतारे होंगी, जो अपने बाला जी के दर्शन करने के लिए घंटों खड़े रहते हैं। मगर आज हम आपको यहां के एक ऐसे नज़ारे के बारे में बताने वाले हैं, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, राजस्थान के दौंसा जिले में स्थित प्रसिद्ध इस धाम के कपाट लॉकडाउन से ही श्रद्धालुओं के लिए बंद हैं। अभी तक यहां मंदिर के ट्रस्ट द्वारा कपाट खोलने को लेकर कोई भी आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया। परंतु इसके बावजूद बाला जी धाम पर हर रोज़ बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। रात्रि धर्मशाला विश्राम गृह में रुककर सुबह श्री बाला जी महाराज की आरती के बाद मत्था टेक कर जा रहे हैं। 

आस्था धाम पर बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर श्री बाला जी मंदिर ट्रस्ट के द्वारा महिला व पुरुष सुरक्षा गार्डों को लगाया गया है जो श्रद्धालुओं को एक साथ मंदिर के आगे भीड़ एकत्रित न करने की, मुंह पर मास्क लगाने व मत्था टेक कर जाने की हिदायत दे रहे हैं। पुलिस थाने के द्वारा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के पास उदयपुरा रोड तिराहे पर पुलिस कांस्टेबल लगाकर व श्री बालाजी मंदिर के आगे पुलिस कांस्टेबल लगाकर श्रद्धालुओं की भीड़ पर नियंत्रण करवाया जा रहा है।

श्रद्धालुओं से मुंह पर मास्क लगाने तथा एक-एक करके श्री बालाजी महाराज मंदिर के आगे मत्था टेकने व सरकार द्वारा लॉकडाउन खत्म करने व मंदिर के पट खुलने के बाद ही आस्था धाम पर दर्शनों के लिए आने की सलाह दे रहे हैं। मेहंदीपुर बालाजी आस्था धाम पर शनिवार गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर सुबह आरती के समय मंदिर के बंद पटो के आगे श्री बालाजी महाराज की आरती झंकार सुनने के लिए सैकड़ों की संख्या में खड़े रहे मंदिर के आगे खड़े खड़े राम नाम संकीर्तन कर रहे थे। 

Jyoti

Advertising