Vaishno Devi: नियंत्रित तरीके से वैष्णो देवी यात्रा छोड़ने हेतु स्टिकर युक्त RFID Card टैगिंग शुरू

Saturday, Dec 31, 2022 - 10:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): 31 दिसंबर पर नियंत्रित तरीके से वैष्णो देवी यात्रा छोड़ने के लिए श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए जा चुके हैं। इसी के तहत आरएफआईडी कार्ड में भी स्टिकर युक्त टैगिंग की जा रही है। उक्त टैग हुए आरएफआईडी कार्ड मात्र 31 दिसम्बर को ही मान्य होंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्राइन बोर्ड प्रशासन यात्रा को नियंत्रित तरीके के छोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। ताकी पिछले वर्ष की तरह वैष्णो देवी भवन पर भगदड़ जैसी घटना दोबारा न हो सके। इसके लिए अधिकारियों द्वारा लगातार कंट्रोल रूम के माध्यम से वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर नजर रखी जा रही है।

इन कंट्रोल रूम पर पुलिस प्रशासन, सीआरपीएफ व श्राइन बोर्ड की अधिकारिक टीमें संयुक्त रूप से कार्य कर वैष्णो देवी यात्रा पर नजर रख रही है। अधिकारियों का कहना है की अगर वैष्णो देवी भवन पर आरएफईडी सिस्टम की मदद से अधिक श्रद्धालु नजर आएंगे तो यात्रा मार्ग पर आगे बढ़ रहे श्रद्धालुओं को अर्ध कुंवारी, सांझीछत व मनोकामना भवन पर कुछ समय के लिए रोका जा सकता है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising