वैष्णो देवी यात्रा : शनिवार-रविवार को 1 घंटा अतिरिक्त खुलेंगे यात्रा पंजीकरण कक्ष

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 08:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): गर्मी की छुट्टियों के दौरान मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में  बढ़ौतरी को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा अहम फैसले लिए गए हैं। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इन फैसलों के तहत भीड़भाड़ वाले दिनों में यात्रा पंजीकरण कक्ष अपने निर्धारित समय से एक घंटा पहले खोला जाएगा। वहीं गर्मी की छुट्टियों के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते अब 8 अतिरिक्त काऊंटर भी श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा खोले जा रहे हैं ताकि श्रद्धालुओं को लंबी-लंबी कतारों में यात्रा पंजीकरण हासिल करने के लिए न खड़ा होना पड़े।

जानकारी के अनुसार इससे पहले पंजीकरण हेतु श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा 33 काऊंटर खोले गए थे जबकि मौजूदा समय में माता वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते काऊंटरों की संख्या को 36 किया गया है। श्राइन बोर्ड प्रशासन की मानें तो आने वाले दिनों में अतिरिक्त 4 पंजीकरण काऊंटर भी खोले जाएंगे। 

वहीं श्राइन बोर्ड प्रशासन भीड़भाड़ को देखते हुए शनिवार व रविवार को यात्रा पंजीकरण कक्ष-1 व यात्रा पंजीकरण कक्ष-2 पर 2-2 काऊंटर निर्धारित समय से एक घंटा पहले यानि सुबह 4 बजे से खुलेंगे, जबकि अन्य दिनों में 1-1 काऊंटर को 4 बजे खोला जाएगा।  

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News