Mata Vaishno Devi: मां महागौरी के आठवें नवरात्र पर जे एंड के एसोसिएशन ऑफ प्रभात फेरी द्वारा भव्य प्रभात फेरी का किया गया आयोजन

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 10:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): जम्मू-कश्मीर प्रभात फेरी एसोसिएशन ने मां महागौरी के आठवें नवरात्र के पावन अवसर पर भक्तिमय प्रभात फेरी का आयोजन कटड़ा में किया । जिसमें स्थानीय निवासियों सहित बाहरी राज्यों से दर्शनों को आए श्रद्धालुओं ने भाग लेकर मां भगवती का गुणगान किया। इस दौरान मुख्य अतिथि, जम्मू-कश्मीर भारतीय शैली कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री शिव कुमार शर्मा और विशिष्ट अतिथि, वरिष्ठ शिक्षाविद् श्री रतन सिंह मन्हास  रहे। जिनके द्वारा इस भव्य प्रभातफेरी की शोभायात्रा को कटड़ा के बस स्टैंड से रिबन काटकर और पारंपरिक तरीके से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 
यह प्रभात फेरी बस स्टैंड कटड़ा से शुरू होकर बाण गंगा रोड से होते हुए पवित्र दर्शनी ड्योढ़ी तक पहुंची और फिर मुख्य बाजार से होते हुए बस स्टैंड कटड़ा में अपने समापन स्थल पर पहुंची।

उस दौरान जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के कला और संस्कृति अकादमी के कलाकारों द्वारा भाग लेकर अपनी नृत्य प्रस्तुतिया दी गई। जिनकी मौके पर पहुंचे श्रद्धालुओं द्वारा काफी सराहना की गई। इसके  साथ ही इस शोभा यात्रा में एन.सी.सी कैडेटों,वरिष्ठ नागरिकों, स्थानीय निवासियों ने भी उत्साहपूर्वक भाग लिया। 

जम्मू-कश्मीर प्रभात फेरी एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राज कुमार पाधा ने सभी प्रतिभागियों, खासकर सीआरपीएफ कर्मियों को उनके उदार आतिथ्य के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लोगों से आगामी प्रभात फेरी में शामिल होने की अपील भी की गई। उल्लेखनीय है कि 11 अक्टूबर 2024 को प्रातः 5:30 बजे बस स्टैंड कटड़ा से इस नवरात्र की दूसरी बड़ी भव्य प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News