Mata Vaishno Devi: वैष्णो देवी टूर पैकेज का झांसा देकर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Monday, Mar 27, 2023 - 08:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (प.स.): वैष्णो देवी का टूर पैकेज दिलाने के नाम पर 50 से अधिक महिलाओं को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने फेसबुक के जरिए श्रद्धालुओं को लुभाकर ठगी की। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान हरियाणा के पानीपत निवासी मधुर कुमार (36) के रूप में हुई है, जो फेसबुक पर बने श्रद्धालुओं के समूहों से जुड़ गया और  उसने अपने फर्जी टूर पैकेज से लोगों को लुभाने के लिए संदेश सांझा किए। आरोपी त्यौहारों के दौरान लोगों को सस्ता टूर पैकेज और अच्छी सुविधाओं का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठ लेता था।

यह मामला तब सामने आया जब दिल्ली की एक निवासी ने शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया कि उसने फेसबुक पर वैष्णो देवी के लुभावने टूर पैकेज का संदेश देखा, जिसमें प्रति व्यक्ति 1,300 रुपए के भुगतान में बस शुल्क और भोजन शामिल था। 

पीड़िता ने आरोपी द्वारा प्रदान किए गए क्यूआर कोड पर राशि जमा की। जब शिकायतकर्ता 24 अन्य महिलाओं के साथ 17 फरवरी को शाहदरा मैट्रो स्टेशन के पास एक फ्लाईओवर पर पहुंची तो बस और आयोजनकर्ता वहां नहीं थे। 

Niyati Bhandari

Advertising